Mainpuri Byelection Dimple Yadav Nomination : मैनपुरी के रण में डिंपल यादव का नामांकन, नेता जी के चरणों में किया नमन, Video

0
51
Dimple Yadav Nomination
Dimple Yadav Nomination

Mainpuri Byelection Dimple Yadav Nomination: सोमवार को मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव के लिए सपा अधयक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) की पत्नी डिंपल यादव (Dimple Yadav) ने नामांकन दाखिल किया। नामांकन दाखिल करने से पहले डिंपल यादव ने चाचा और सपा के राष्ट्रीय महासचिव रामगोपाल यादव (Ramgopal Yadav) के पैर छूकर आशीर्वाद लिया।

चार प्रस्तावकों के साथ नामांकन दाखिल

बता दे कि, डिंपल यादव के नामांकन के दौरान सपा अध्य़क्ष अखिलेश यादव, रामगोपाल यादव और कई सपा के बड़े नेता शामिल रहे। डिंपल यादव ने नामांकन चार प्रस्तावकों के साथ दाखिल किया है। मैनपुरी लोकसभा सीट सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद खाली हुई है।

यादव परिवार की प्रतिष्ठा से जुड़ी सीट

गौरतलब है कि, मैनपुरी का चुनाव यादव परिवार के लिए प्रतिष्ठा से जुड़ा हुआ हैं। मैनपुरी को यादव परिवार का गढ़ माना जाता है। जिसे भेदने के लिए बीजेपी (BJP) लगातार मंथन कर रही है। इसे लोकसभा चुनाव 2024 से पहले का सेमीफाइनल बताया जा रहा है।

नेता जी के चरणों में नमन- अखिलेश यादव

नामांकन के बाद अखिलेश यादव ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि हम नेता जी के बताए हुए रास्तों पर चलेंगे। नेता जी के चरणों में नमन करने के बाद ही हम नामांकन दर्ज करने आए हैं। अखिलेश यादव ने कहा कि मैनपुरी की जनता जानती है कि नेताजी ने मैनपुरी के लिए क्या-क्या काम किया है। चुनाव में डिंपल यादव की ऐतिहासिक जीत होगी।

विश्वास नहीं टूटने देंगे- डिंपल यादव

वहीं, डिंपल यादव ने मीडिया से बातचीत करते हुए हम विकास करने आए हैं। हम जनता का विश्वास टूटने नहीं देंगे। हम जनता के साथ नेता जी की तरह ही खड़े रहेंगे। मैनपुरी चुनाव हम सभी के साथ मिलकर लड़ेंगे। नेता जी का इस क्षेत्र के साथ विशेष लगाव रहा है। हम नेता जी के सपनों को पूरा करने का काम करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here