Dhanteras 2022: धनतेरस के दिन इन गल्तियों को करने से बचे, नहीं तो हो सकती है परेशानियां

0
66
धनतेरस के दिन न करें ये गल्तियां।
धनतेरस के दिन न करें ये गल्तियां।

Dhanteras 2022: कार्तिक मास की कृष्ण पक्ष की त्रयोदशी तिथि के दिन धनतेरस (Dhanteras) का त्योहार मनाया जाता है। इस बार धनतेरस का पर्व दो दिन मनाया जाएगा। 22 अक्टूबर और 23 अक्टूबर को इस बार धनतेरस का त्योहार मनाया जाएगा। धनतेरस (Dhanteras) के शुरू होते ही दिवाली का पांच दिवसीय पर्व का भी आरंभ हो जाएगा। इन सभी त्योहारों के लिए लोग पहले से ही अपनी तैयारियां शुरू कर देते है और खरीददारी में लग जाते है। लेकिन इस बार आपको खरीदारी करते समय सावधानियां बरतनी होगी। आइए आपको बताते है कि ऐसी कौन सी गल्तियां है जिसे आपको करने से बतना होगा-

इन गल्तियों को करने से हो सकती है परेशानी

अपना पैसा निवेश करें

हमेशा से ही धनतेरस के दिन खरीदारी करने की परंपरा रही है। लेकिन शास्त्रों के अनुसार इस दिन धन को खर्च करने से बचना चाहिए। यानी घर से धन जाने की बजाए घर में धन आना काफी शुभ माना जाता है। आप भी अपने पैसा निवेश  करके सोना, चांदी, फ्लैट, जमीन खरीद सकते हैं।

पैसों का लेन देन न करें

इस दिन अपने दोस्तों या रिश्तेदारों को उधार ना दें। ऐसा करने पर आई हुई लक्ष्मी को आप खुद ही बाहर ना जाने दें। कर्ज या उधार से जुड़ी सारी समस्याओं को दिवाली के बाद ही समाधान करें।

पूरे दिन खरीदारी न करें

धनतेरस के दिन व्सतुएं खरीदने की परंपरा होती हैं। जहां कुछ लोग ऐसे होते है कि वो पूरा दिन खरीदारी में निकाल देते हैं। शुभ मुहूर्त के हिसाब से ही आप खरीदारी करें।

लोहा

वहीं धनतेरस के दिन खरीदारी शुभ मानी जाती है। लेकिन इस दिन कुछ चीजें ऐसी भी होती है जो कि जिसे खरीदने से अशुभ ही अशुभ होता है। इस दिन खरीदारी करते समय लोहा या उससे जुड़ी कोई चीज बिल्कुल भी न खरीदें।

खाली बर्तन न खरीदें

साथ ही बता दें कि इस दिन बर्तन को खरीदने की परंपरा है। बता दें कि इस बर्तन को खाली घर लेकर ने आए, उसमें अनाज या फिर भर लें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here