डेरा सच्चा सौदा के उत्तरधिकारी पर बोले राम रहीम-हम ही रहेंगे डेरे के गुरु

0
35

हरियाणा की सुनेरिया जेल से पैरोल पर बाहर आए डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह (Gurmeet Ram Rahim Singh) ने उन तमाम अटकलों पर विराम लगा दिया है, जिसमें गद्दी और गुरु बदलने की चर्चाएं हो रही थीं। वहीं, हनीप्रीत को लेकर कहा कि अब रूहानी दीदी के नाम से इन्हें पहचाना जाएगा। डेरा प्रमुख ने ये भी कहा कि वह सिरसा मुख्यालय वाले पंथ के प्रमुख हैं और आगे भी रहेंगे। राम रहीम के हरियाणा, पंजाब, उत्तर प्रदेश और राजस्थान में बड़ी संख्या में अनुयायी हैं।

दरअसल, पिछले कई दिनों से राम रहीम उत्तर प्रदेश में अपने बरनावा आश्रम से ऑनलाइन सत्संग कर रहा है। जिसमें राम रहीम ने उत्तराधिकार के मुद्दे पर बात करने से पहले डेरा सच्चा सौदा प्रमुख ने कहा कि हनीप्रीत डेरा की व्यवस्था में जिस भी भूमिका में है, वह वैसी ही बनी रहेगी। हर कोई जानता है कि उसका नाम हनीप्रीत है, वह मेरी मुख्य शिष्या हैं। मैंने उसे एक नाम भी दिया है और मैं उसे रूह-दी या फिर रूहानी दीदी कह कर बुलाता हूँ।

40 दिन की पैरोल पर बाहर

अपनी दो शिष्याओं से दुष्कर्म के मामले में राम रहीम को 20 साल कैद की सजा सुनाई गई थी, जिस वो काट रहा है। सजा काट रहा डेरा प्रमुख हाल में सुनारिया जेल से 40 दिन की पैरोल पर बाहर आया है, जिसके बाद वह बरनावा आश्रम गया। सत्संग के एक वीडियो में उत्तराधिकार के मुद्दे पर बात करने से पहले डेरा सच्चा सौदा प्रमुख ने संकेत दिया कि हनीप्रीत डेरा की व्यवस्था में जिस भी भूमिका में है, वह बनी रहेगी।

अनुयायियों समेत कई दिग्गज प्रवचन में शामिल

पिछले कई दिनों से राम रहीम उत्तर प्रदेश में अपने बरनावा आश्रम से ऑनलाइन प्रवचन कर रहा है, जिसमें उसके अनुयायियों समेत हरियाणा के कुछ बीजेपी नेताओं भी हिस्सा ले रहे हैं। जींद से भारतीय जनता पार्टी (BJP) के विधायक कृष्ण लाल मिड्ढा अन्य डेरा अनुयायियों के साथ अपने निर्वाचन क्षेत्र में एक ऑनलाइन सत्संग में शामिल हुए थे। डेरा प्रबंधक की हत्या की साजिश रचने के आरोपी भी डेरा प्रमुख बागपत में डेरा के बरनावा आश्रम से केवल ऑनलाइन सत्संग कर रहा है। राम रहीम को पिछले साल चार अन्य लोगों के साथ डेरा प्रबंधक रंजीत सिंह की हत्या की साजिश रचने के आरोप में भी दोषी ठहराया गया था। डेरा प्रमुख और तीन अन्य लोगों को 16 साल से भी अधिक समय पहले एक पत्रकार की हत्या के मामले में 2019 में दोषी करार दिया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here