Guru Nanak Jayanti Advisory 2022: दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी, इन रोड पर जाने से बचे यात्री

0
90

Guru Nanak Jayanti Advisory 2022: भारत में कोविड-19 महामारी (Covid-19) के कारण दो साल के ठहराव के बाद गुरुपर्व (Guru Nanak Jayanti 2022) का शुभ अवसर मनाया जाएगा। सिख समुदाय के नेता- गुरु नानक देव जी की जयंती मनाने के लिए भक्त कमर कस रहे हैं। इसलिए, नगर कीर्तन (जुलूस) को सुचारू रूप से करने के लिए, दिल्ली ट्रैफिक पुलिस (Delhi Traffic Police Advisory) ने एक एडवाइजरी जारी की है।

दिल्ली पुलिस की एडवाइजरी

यात्रियों को आने-जाने में आसानी और ट्रैफिक जाम को रोकने के लिए कई मार्गों से बचने के लिए कहा है। जुलूस (नगर कीर्तन) 7 नवंबर, 2022 को सुबह 10 बजे से गुरुद्वारा सीस गंज साहिब, चांदनी चौक, दिल्ली से शुरू होगा। जुलूस में लगभग 25 हजार से 30 हजार भक्तों के भाग लेने की संभावना है।

आपको बता दे कि, गुरुद्वारा सीस गंज साहिब से जुलूस मुख्य चांदनी चौक रोड, फतेहपुरी, खारी बावली, चौक कुतुब रोआ, अवंती बाई चौक, आजाद मार्केट, रोशनारा रोड, घंटा घर, शक्ति नगर चौक से होते हुए गुरुद्वारा नानक पियो साहिब में संपन्न होगा (जीटी करनाल रोड)। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी साझा करने के लिए ट्विटर का सहारा लिया।

दिल्ली पुलिस ने किया ट्वीट

यातायात सलाह गुरु नानक देव जी प्रकाश गुरुपर्व के अवसर पर किए जाने वाले नगर कीर्तन (जुलूस) के मद्देनजर, आवश्यक यातायात व्यवस्था की गई है। लोगों को सलाह दी जाती है कि वे अपने आवागमन की योजना बनाएं।

निम्न मार्गों से बचें

बता दे कि, दिल्ली यातायात पुलिस ने 7नवंबर को निम्नलिखित मार्गों पर यातायात प्रतिबंध लगा दिया है। इन बिंदुओं में मुख्य चांदनी चाउ रोड, एचसी सेन मार्ग, चर्च मिशन रोड, एसपीएम मार्ग, हरे राम मार्ग, स्वामी विवेकानंद मार्ग, कुतुब रोड, आजाद मार्केट रोड, रानी झांसी रोड, रोशनारा रोड, जीटी करनाल रोड और आसपास की सड़कें/खिंचाव।

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने आम जनता के लिए और निर्देश दिए हैं जिसमें जुलूस मार्ग से बचना, रेलवे स्टेशन और आईएसबीटी को समय पर पहुंचना, सार्वजनिक परिवहन का लाभ उठाना, केवल निर्दिष्ट स्थानों पर पार्क करना और संदिग्ध वस्तु/व्यक्ति की तुरंत रिपोर्ट करना शामिल है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here