Jaipur- Delhi Highway : दो दिन से हो रही बारिश ने जाम किया दिल्ली-जयपुर हाईवे

0
364

Waterlogging in Delhi Jaipur Highway: दो दिन से लगातार हो रही बारिश के चलते दिल्ली-जयपुर हाईवे नंबर-48 पर लंबा जाम लगा हुआ है। शनिवार से शुरू हुई लगातार बारिश का पानी जमा होने के कारण भीषण जाम लग गया। यह जाम दिल्ली से जयपुर की तरफ जाने वाली लेन पर लगा है, जबकि जयपुर से दिल्ली जाते समय यातायात सामान्य है। पुलिस प्रशासन को काफी मशक्क्त करनी पड़ रही है।

दो दिनों से हो रही लगातार बारिश

देश में लगभग 20 से अधिक राज्यों में ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया गया है। पिछले दो दिनों से कई राज्यों में बूंदा-बांदी तो कहीं-कहीं बहुत अधिक तेज वर्षा हो रही है। मौसम विभाग ने कई राज्यों में तो रेड अलर्ट घोषित कर दिया है। दो दिनों से हो रही बारिश के कारण दिल्ली-जयपुर हाईवे पर जलभराव हो गया है। दिल्ली से जयपुर जाने वाली लेन पर जलभराव की स्थिति गंभीर बन चुकी है। बेस्टेक माल व सेक्टर-छह के निकट हाईवे पर पानी भरने से वाहनों के पहिए रुके हुए हैं।

धीरे-धीरे चल रहे वाहन

धीमी गति से निकलने के कारण रविवार सुबह से ही जाम लग चुका है। ये जाम धारूहेड़ा से शुरू होकर कापड़ीवास बार्डर पार करते हुए गुरुग्राम की सीमा तक पहुंच चुका है। जाम के कारण वाहन चालकों को महज चंद किलोमीटर की दूरी तय करने में ही घंटों का समय लगा रहा है। हाईवे पर बार-बार बन रही जाम की स्थिति से निपटने के लिए न तो राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण की ओर से कोई उचित कदम उठाया जा रहा और न ही प्रशासन की तरफ से कोई ध्यान दिया जा रहा है। ऐसे में वाहन चालकों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

पहले से होती है जलभराव की समस्या

दिल्ली-जयपुर हाईवे पर बारिश के पानी के साथ-साथ ही भिवाड़ी औद्योगिक क्षेत्र का दूषित पानी छोड़ा जा रहा है। यह पानी हाईवे की सर्विस लेन व आस-पास में जमा होता है। जल निकासी की समुचित व्यवस्था न होने के कारण हाईवे पर दो-दो फीट तक पानी भर जाता है। गड्ढों में जलभराव के कारण वाहन धंस कर बेकार हो रहे हैं। रविवार को जाम लगने के कारण वाहनों को पटौदी रोड से निकाल दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here