DC vs PBKS: प्लेऑफ की ‘रेस’ में आज पंजाब और दिल्ली एक दूसरे को करेंगे ‘फेस’, जाने मैच की अपडेट

0
91

DC vs PBKS IPL 2022: आईपीएल 2022 की शुरुआत शानदार रही है. इस बार एक नयापन देखने को मिला है कि नई टीमों ने शानदार खेल दिखाया है और वहीं पुरानी टीमें अपने लेवल से नहीं खेल सकी हैं.

आज के मुकाबले की बात करें तो आज DC vs PBKS (Rishabh Pant vs Mayank) के बीच मुकाबला खेला जाएगा. दोनों ही टीमों की नजर जीत पर होगी और साथ ही टीम अपनी जीत की लय को बनाए रखना चाहेगी.

मैच प्रिडिक्शन(DC vs PBKS Prediction)

दोनों ही टीमें पेपर पर काफी मज़बूत दिख रही हैं. पंजाब की ताकत जहां उसकी मज़बूत बल्लेबाजी है, वहीं दिल्ली की टीम बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों ही विभाग में काफी संतुलित दिख रही है. हालांकि, हमारा मैच प्रिडिक्शन मीटर बता रहा है कि इस मैच में दिल्ली की जीत होगी.

दिल्ली के कप्तान पंत पर रहेगी सबकी निगाहें 

दिल्ली के लिए हालांकि यह राहत की बात है कि मिशेल मार्श अंतत: लय में लौट गए हैं। इस आक्रामक आलराउंडर ने रॉयल्स के खिलाफ बल्ले और गेंद दोनों ने अच्छा प्रदर्शन किया और टीम की सफलता के लिए उनकी और वॉर्नर की भूमिका अहम रहेगी। कप्तान ऋषभ पंत पर भी सभी की नजरें रहेंगी।

पंत ने रॉयल्स के खिलाफ चार गेंद की पारी के दौरान दो छक्के मारे लेकिन अब तक मैच विजेता पारी नहीं खेल पाए हैं जिसमें वह सक्षम हैं। रोवमैन पावेल ने चौके और छक्के जड़ने की अपनी क्षमता का परिचय दिया है और दिखाया है कि शीर्ष क्रम से मदद मिलने पर वह टीम को मैच जिता सकते हैं। पंजाब के गेंदबाजी आक्रमण की अगुआई कागिसो रबादा कर रहे हैं जो मौजूदा सत्र में सबसे सफल तेज गेंदबाज हैं।

ये है पिच का मिजाज़ मुंबई की डीवाई पाटिल स्टेडियम की पिच अब काफी स्लो हो गई है. शाम का मैच है, फिर भी ओस को भूमिका नहीं रहेगी. यहां पहले पारी में पिच बल्लेबाजों की मददगार साबित होगी, लेकिन दूसरी पारी में पिच के धीमे होने के आसार हैं. ऐसे में टॉस जीतने वाली टीम पहले बल्लेबाजी चुन सकती है.

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग xi(DC vs PBKS)

पंजाब किंग्स: मयंक अग्रवाल (कप्तान), शिखर धवन, भानुका राजपक्षे, जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), लियाम लिविंगस्टोन, जितेश शर्मा, ऋषि धवन, कगिसो रबाडा, राहुल चाहर, हरप्रीत बरार, अर्शदीप सिंह

दिल्ली कैपिटल्स: पृथ्वी शॉ, डेविड वार्नर, ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), रोवमैन पॉवेल, अक्षर पटेल, मिशेल मार्श, रिपल पटेल, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, एनरिक नॉर्टजे, खलील अहमद/चेतन सकारिया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here