ICC Ranking: आईसीसी रैकिंग में फिसले दिग्गज भारतीय खिलाड़ी, सूर्यकुमार यादव का जलवा बरकरार

0
65
Surya Kumar Yadav
Surya Kumar Yadav

ICC Ranking: बुधवार को आईसीसी (ICC) ने खिलाड़ियों और टीमों की रैंकिग जारी की है। टी-20 की बल्लेबाजी रैंकिंग में टीम इंडिया के कई खिलाड़ियों को नुकसान हुआ हैं और स्टार खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव (SKY) का जलवा कायम हैं। सूर्यकुमार यादव दिग्गजों को पछाड़ते हुए टॉप पोजिशन पर बरकरार हैं।

ट़ॉप पर SKY

बता दे कि, सूर्या कुमार यादव (SKY) के इस समय 890 पॉइंट्स हैं। सूर्या ने हाल ही में न्यूजीलैंड दौरे पर करियर का दूसरा टी-20 शतक भी जमाया है। सूर्या के बाद पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान (Mohommed Rizwan) हैं, जिनके 836 अंक हैं। पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) को एक पायदान का नुकसान हुआ। वह चौथे नंबर पर फिसल गए।

भारतीय दिग्गज खिलाड़ियों को नुकसान

टी-20 बल्लेबाजों के टॉप-10 में सूर्यकुमार यादव के अलावा कोई भी भारतीय शामिल नहीं है। इन सबके अलावा भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma), पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और ओपनर केएल राहुल (KL Rahul) को भी रैंकिंग में नुकसान झेलना पड़ा है।

गौरतलब है कि, कोहली और राहुल को 2-2 पायदान का नुकसान झेलना पड़ा। जबकि रोहित शर्मा तीन पायदान फिसले हैं। भारतीय खिलाड़ियों को इस ICC रैकिंग में नुकसान उठाना पड़ा है। सिर्फ सूर्यकुमार यादव अपनी पॉजिशन बचाने में कामयाब हुए हैं।

इंग्लैंड टीम को ODI में नुकसान

वहीं, दूसरी ओवर वनडे टीमों की रैंकिंग में मौजूदा वर्ल्ड कप चैम्पियन इंग्लैंड (England Cricket Team) को बड़ा झटका लगा है। टॉप पर काबिज इंग्लिश टीम अब दूसरे नंबर पर फिसल गई है। इंग्लैंड टीम के इस वक्त 113 रेटिंग हैं। पहले स्थान पर न्यूजीलैंड पहुंची है। भारत और ऑस्ट्रेलिया इस समय संयुक्त रूप से तीसरे स्थान पर काबिज हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here