Covid Status: फिर बढ़ी कोरोना की ‘रफ़्तार’, सरकार बोली लोगो से है मुस्तैदी की ‘दरकार’….!!!

0
77

COVID: पिछले 2 वर्षो से न सिर्फ भारत बल्कि पूरा विश्व कोरोना से परेशान है। कोरोना को लेकर विश्व के बड़े से बड़े संस्थान इसके ‘परमानेंट’ समाधान का रास्ता निकाल रहे है,लेकिन विश्व के किसी न किसी क्षेत्र में कोरोना अपनी उपस्थिति दर्ज कराता ही रहता है।

खबरों के अनुसार, इस समय दक्षिण कोरिया में कोरोना काफी तेज़ी से अपने पैर पसार रहा है। वही, भारत में भी कोरोना के उतार-चढ़ाव की स्थिति लगातार बनी ही हुई है।

पिछले 24 घंटे में मिले कोरोना के इतने केस 

भारत में नए केस में एक बार फिर से इज़ाफा हुआ है. बीते 24 घंटे के दौरान कोरोना के 2124 नए मरीज़ मिले हैं. जबकि इस दौरान 17 मरीज़ों की मौत हो गई. इससे पहले मंगलवार को 1675 केस आए थे. यानी कुल आंकड़ों में करीब 27 फीसदी की बढ़त देखने को मिली है. एक्टिव केस की संख्या अब 14,971 पर पहुंच गई है. जबकि पॉजिटिविटी रेट 0.46% पर पहुंच गई है.

राजधानी में ये रही संक्रमितों की दर 

दिल्ली में एक बार फिर से केस बढ़ने लगे हैं. मंगलवार को यहां कोरोना संक्रमण के 418 नए मामले सामने आए. यहां पॉजिटिविटी रेट 2.27% पर पहुंच गई है. सोमवार को यहां 268 नए केस आए थे.

सोमवार को, राष्ट्रीय राजधानी ने 268 ताजा कोविड-19 मामले दर्ज किए, जबकि सकारात्मकता दर 2.69 प्रतिशत थी। शहर में 1.97 प्रतिशत की सकारात्मकता दर और रविवार को एक मौत के साथ 365 मामले देखे गए।

बच्चो की वैक्सीन 

इस बीच वैक्सीन के मोर्चे पर भी देश के लिए अच्छी खबर है. अब तक 15 से 18 साल के आयुवर्ग के 80 प्रतिशत से ज्यादा बच्चों को कोविडरोधी टीके की पहली खुराक मिल चुकी है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने मंगलवार को ये जानकारी दी. भारत में कोविडरोधी टीके की दी जा चुकी खुराक की कुल संख्या 192.52 करोड़ से अधिक थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here