Corona Updates: नोएडा में लागू हुई धारा 144, ‘कोरोना’ के मामलो में उछाल..!!

0
250

Corona Updates: देश में पिछले दिन कोरोना के 3962 नए मामले दर्ज किए गए। इससे पहले शुक्रवार को 4 हजार 41 मामले दर्ज किए गए थे। बड़ी बात यह है कि इनमें से आधे मामले केरल से हैं।

जी हां आपको बता दें कि देश में जानलेवा कोरोना वायरस महामारी के बढ़ते मामलों ने एक बार फिर सरकार के माथे पर चिंता की लकीर खींच दी है। देश में पिछले दिन कोरोना के 3962 नए मामले दर्ज किए गए वहीं, इससे पहले शुक्रवार को 4 हजार 41 मामले दर्ज किए गए थे।

बड़ी बात यह है कि इनमें से आधे मामले दक्षिण राज्य केरल (Kerala) से हैं। केरल के अलावा महाराष्ट्र , तमिलनाडु तेलंगाना , और कर्नाटक में भी नए मामलों में उछाल देखा जा रहा है।

नोएडा में कब तक लागू रहेगी धारा 144 

देश में एक बार फिर जब कोरोना बढ़ने लगा है, तो कई राज्य सावधानी बरतते नजर आरहे है। इन दिनों महाराष्ट्र और केरल में लगातार हजार से ज्यादा मामले सामने आरहे है।

महाराष्ट्र के मुंबई में कोरोना के मामलों में पिछले 4 महीने का रिकॉर्ड टूट गया है। इनसब को देखते हुए नोएडा में कोरोना को अभी से काबू करने के मकसद से 30 जून तक धारा 144 लागू कर दी गई है।

पिछले 1 सप्ताह से कोरोना के मामलों मे आई तेजी(Corona Cases In Last 1 Week)

पिछले 3 महीनों में भारत में कोरोना के मामलों की संख्या में निरंतर और महत्वपूर्ण गिरावट देखी गई, हालांकि पिछले एक सप्ताह से मामलों में वृद्धि देखी जा रही है। 27 मई को समाप्त में रिपोर्ट किए गए 15708 मामलों के साथ 3 जून 2022 को समाप्त सप्ताह में मामले बढ़कर 21 हजार 55 पहुंच गए।
इसके अलावा, साप्ताहिक पॉजिटिविटी दर 27 मई, 2022 को समाप्त में 0.52 प्रतिशत से बढ़कर 3 जून 2022 को समाप्त सप्ताह में 0.73 फीसदी हो गई। कुछ राज्य ऐसे हैं जो भारत के मामलों में उच्च योगदान की रिपोर्ट कर रहे हैं, जो संक्रमण के स्थानीय स्तर पर फैलने की संभावना को दर्शाता है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here