Common Wealth Games: भारत की झोली में आई ‘चांदी’, संकेत सरगर ने रचा इतिहास

0
348
sanket sargar
sanket sargar

Common Wealth Games 2022 में भारत को पहला मेडल मिल चुका है. 21 वर्षीय युवा वेटलिफ्टर संकेत सरगर Sanket Sargam ने 248 KG वजन उठाकर सिल्वर मेडल अपने नाम कर इतिहास रच दिया है. वह महज एक किलो वजन से गोल्ड मेडल से चूक गए. सरगर ने स्नैच में 113 किग्रा और क्लीन एंड जर्क में 135 किलो वजन उठाया.

हालांकि, वे गोल्ड मेडल भी जीत सकते थे, लेकिन फाइनल में दूसरे अटेम्प्ट के दौरान किस्मत ने उनका साथ नहीं दिया वे चोटिल हो गए. चोट के बावजूद वे तीसरे अटेम्प्ट के लिए मैदान में आए, लेकिन उनकी वो चोट और भी ज्यादा गंभीर हो गई, जिसके चलते वो गोल्ड जीतने में नाकाम रहे.

फाइनल मैच की क्या रही रूप रेखा ?

Common Wealth Games 2022 के दूसरे दिन संकेत सरगर ने 55 KG की वेटलिफ्टिंग प्रतियोगिता के फाइनल में 135 kg के क्लीयर जर्क के साथ कुल 248 KG वेट उठाया. वहीं, मलेशिया के अनीक ने 142 KG क्लीयर जर्क के साथ 249 KG वेट उठाया और गोल्ड मेडल पर कब्जा किया. 21 साल के संकेत सरगर ने देश को सिल्वर जीत कर अनोखा उपहार दिया है.

संकेत सरगर ने फहराया तिंरगा

21 वर्षीय युवा वेटलिफ्टर संकेत सरगर ने Common Wealth Games 2022 में 248 किलो वजन उठाते सिल्वर मेडल अपने नाम कर इतिहास रचा हैं. वह महज एक किलो वजन से सोना चूक गए। सरगर ने स्नैच में 113 किग्रा और क्लीन एंड जर्क में 135 किलो वजन उठाया. वह चोट की वजह से क्लीन एंड जर्क की आखिरी दो कोशिशों में फ्लॉप रहे. इसकी वजह से भारत के हाथ से सोना फिसल गया.

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here