Bulandshahr Diwali Blast: दिवाली पर खुशियां मातम में बदली, गंधक पोटाश पिसते समय विस्फोट, एक की मौत, 5 गंभीर

0
80

Bulandshahr Diwali Blast: दिवाली के पावन पर्व पर उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर (Bulandshahr Blast) में खुशियां मातम में बदल गई। दिवाली (Diwali 2022) के दिन एक बड़ा हादसा हो गया। जिसमें घर के एक लाडले बच्चे की मौत हो गई। जिले के थाना गुलावठी के छापरावत गांव में गंधक पोटाश पिसते समय एक घर में बड़ा ब्लास्ट हो गया।

विस्फोट में 6 बच्चे झुलसे, एक मौत

इस विस्फोट में 6 बच्चे गंभीर रूप से झुलस गए, जिसमें से एक 5 वर्षीय मासूम ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। 5 बच्चों को आनन-फानन में इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया। बच्चों की गंभीर हालत को देखते हुए डॉक्टर्स ने उन्हें हायर सेंटर रेफर कर दिया है। सूचना पर पहुंची पुलिस जांच में जुट गई हैं।

गांव में मचा कोहराम

जानकारी के लिए बता दे कि, इस घटना के बाद से ही छपरावत गांव में कोहराम मच गया। पटाखे फोड़ने से पहले बच्चे अपने घर में लोहे का बर्तन लेकर गंधक पोटाश पिस रहे थे। उसी समय उसमें विस्फोट हुआ, जिसका शिकार 6 बच्चे हो गए। इसमें एक बच्चे की मौके पर ही मौत हो गई और 5 गंभीर रूप से घायल हैं।

गांव छपरावत की घटना

सीओ सिकंदराबाद सत्येंद्र सिंह ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि गुलावठी थाना इलाके के गांव छपरावत में 25 अक्टूबर की सुबह 4 से 16 वर्ष के 6 बच्चे घर में इमाम दस्ते में गंधक पोटाश पिस रहे थे। विस्फोट होने से 5 साल के बच्चे ने दम तोड़ दिया। बाकी बच्चों का मेडिकल कॉलेज में इलाज चल रहा है। वहीं, पुलिस मामले की जांच कर रही है। सरकार से मदद की गुहार लगाई जा रही है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here