Bharat Jodo Yatra का मुकाबला करने के लिए उतरेगा बीजेपी का रथ, जानें कब और कहां से शुरू होगी यात्रा

0
74
Rajasthan Rath Yatra
Rajasthan Rath Yatra

Bharat Jodo Yatra: कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gnadhi) की भारत जोड़ो यात्रा का विरोध करने के लिए भारतीय जनता पार्टी राजस्थान में “रथ यात्रा” करेगी। राज्य सरकार की विफलताओं को उजागर करने के प्रयास में, रथ यात्रा शुरू की जाएगी। बता दे कि, 17 नवंबर से 17 दिसंबर तक, 200 व्यक्तिगत “रथ” या वातानुकूलित बसें रथों में तब्दील कर, राज्य के 200 निर्वाचन क्षेत्रों में से प्रत्येक में भेजी जाएंगी। सात से दस दिन तक इन रथों को बाहर ले जाया जाएगा। बीजेपी इस दौरान सभी 52,000 मतदान स्थलों और अपने 1,100 मंडलों को कवर करेगी।

हर क्षेत्र से गुजरेगी यात्रा

आपको बता दे कि, पार्टी के जिलाध्यक्ष, वर्तमान विधायक, भाजपा के पूर्व उम्मीदवार, पदाधिकारी और विभिन्न मोर्चों के सदस्य कुछ ही ऐसे लोग हैं जो प्रत्येक विधानसभा जिले में मौजूद रहेंगे। भाजपा कार्यकर्ताओं के अनुसार, बड़ी परियोजना पार्टी के लिए एक शक्तिशाली कारक के रूप में उभरेगी क्योंकि इससे उसके सदस्यों में आत्मविश्वास और प्रेरणा का संचार होगा। उन्होंने कहा, “हमने इसकी तैयारी शुरू कर दी है। कोई भी विधायक, पूर्व उम्मीदवार या जिलाध्यक्ष किसी क्षेत्र विशेष के किसी भी वरिष्ठ नेता को रथ यात्रा में बुलाने के लिए बुला सकते हैं।”

रथ पर होगी पीएम मोदी की तस्वीरें

इसके अतिरिक्त, लगभग 10 लोगों के लिए सीटें, एक माइक्रोफोन और सजावट होगी। प्रत्येक रथ पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीरें, केंद्र सरकार की पहल को बढ़ावा देने वाले पोस्टर और भाजपा की नीतियों को प्रदर्शित किया जाएगा। रथ विभिन्न स्थानों पर रुकेंगे, और राज्य की कांग्रेस सरकार की खामियों, गिरती कानून-व्यवस्था और बेरोजगारी के बारे में जनता को सूचित करने के लिए वहाँ संक्षिप्त सभाएँ आयोजित की जाएँगी। साथ ही, एक निश्चित रूट चार्ट बनाया जा रहा है। इस बीच, भारत जोड़ी यात्रा 6 दिसंबर को झालावाड़ क्षेत्र से राजस्थान में प्रवेश करेगी और सवाई माधोपुर, दौसा और अलवर के रास्ते हरियाणा में आगे बढ़ेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here