Biggest Drone Show: गोरखपुर में हुआ ड्रोन शो कार्यक्रम का आयोजन, 750 ड्रोन के माध्यम से लेजर लाइट, और कलाबाजियों को किया गया प्रस्तुत

0
477
Biggest Drone Show in Gorakhpur
Biggest Drone Show in Gorakhpur

Biggest Drone Show: उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में देश का सबसे बड़ा ड्रोन शो का आयोजन किया गया है। आज यानी 19 दिसंबर के दिन जंगे आजादी के वीरों को नमन किया जा रहा है। बता दें कि गोरखपुर में आज 750 ड्रोन की उड़ान देखने को मिल रही है। जहां आसमान में अमृत मोहत्सव का जश्न देखा जा रहा है।

Drone Show
Drone Show

वहीं इस अवसर पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ गोरखपुर में महंत दिग्विजय नाथ पार्क पहुंचे। सीएम योगी ने पहुंचकर देश के सबसे बड़े ड्रोन शो में शिरकत किया। साथ ही आपको बता दें कि इस कार्यक्रम में 750 रंग बिरंगे लाइट्स से भरे ड्रोन देखने को मिला। जिसमें जंगे आजादी की गाथा को भी दिखाया गया। बता दें कि इस कार्यक्रम में सीएम योगी के साथ प्रदेश के पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री जय वीर सिंह और केंद्रीय संस्कृति राज मंत्री मीनाक्षी लेखी मौजूद रहें।

काकोरी के शहीदों को दी गई श्रद्धांजलि

Drone Show
Drone Show

जंग-ए-आजादी के महत्वपूर्ण घटनाक्रम काकोरी ट्रेन के बाद इसका सीधा जुड़ाव गोरखपुर से जुड़ गया। काकोरी के महानायकों में से एक पंडित राम प्रसाद बिस्मिल थे। जिन्होंने 19 दिसंबर 1927 को गोरखपुर जेल में फांसी के फंदे को चूमते हुए मां भारती को गुलामी की बेड़ियों से आजाद कराया था। उनके बलिदान को देखते हुए गोरखपुर में आज सबसे बड़े ड्रोन शो का आयोजन किया गया है। जो कि अपने आप में बेहद खास हो जाता है।

आपको बता दें कि इस शो में गुरु गोरक्षनाथ की तपस्थली पर 1857 से 1974 तक सभी घटनाक्रमों का चित्रमय वर्णन भी किया गया। जिसमें आक्रोश में एक साथ 750 ड्रोन के माध्यम से लेजर लाइट, संगीत और रंग बिरंगी कलाबाजियों को प्रस्तुत किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here