Kempegowda Airport: 5000 करोड़ रुपए से बनकर केंपेगौड़ा एयरपोर्ट बनकर तैयार, 11 नवंबर को PM Modi करेंगे उद्घाटन

0
29

Kempegowda Airport: बेंगलुरु के केंपेगौड़ा इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Kempegowda International Airport) बनकर तैयार है। 11 नवंबर को देश के पीएम मोदी (PM Modi) उद्घाटन करने जा रहे हैं। बता दे यह एयरपोर्ट 5000 करोड़ रुपये की लागत से बनकर तैयार हुआ है। टर्मिनल 2 सालाना 2.5 करोड़ की मौजूदा क्षमता से लगभग 5-6 करोड़ यात्रियों को संभालने में सक्षम होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 11 नवंबर शुक्रवार को बेंगलुरु के केंपेगौड़ा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के टर्मिनल 2 का उद्घाटन करेंगे।

5000 करोड़ में बनकर तैयार हुआ एयरपोर्ट

पीएम नरेंद्र मोदी बहुत जल्द कैंपेगोड़ा हवाई अड्डे के इस टर्मिनल-2 का उद्घाटन करने वाले हैं। जिसे बेंगलुरु के गार्डन सिटी के रूप में ही डिजाइन किया गया है। यह टर्मिनल यहां से हवाई यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए बेहद लाभदायक होगा और इससे एयरपोर्ट की यात्रियों को संभालने की क्षमता के साथ ही चेक-इन और इमिग्रेशन के लिए काउंटर दोगुना हो जाएंगे। जिससे प्रदेशवासियों को ज्यादा सुविधा मिलेगी।

11 नंवबर को उद्घाटन

एयरपोर्ट अथॉरिटी से मिली जानकारी के मुताबिक, कैंपेगोड़ा एयरपोर्ट (Kempegowda Airport) की यात्रियों को संभालने की क्षमता फिलहाल सालाना 2.5 करोड़ है, जो इस T-2 के जरिए बढ़कर करीब 5-6 करोड़ सालाना हो जाएगी। जानकारी के मुताबिक पीएम मोदी 11 नवंबर को इसका उद्घाटन करेंगे। इसी के साथ पीएम मोदी एयरपोर्ट परिसर में लगाई जा रही बेंगलुरु के संस्थापक कैंपेगौड़ा की 108 फीट ऊंची कांस्य की प्रतिमा का भी अनावरण करेंगे। शुक्रवार को पीएम बेंगलुरु में अन्य कार्य़ों की भी समीक्षा करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here