Assembly ByElection 2022: 6 राज्यों की 7 सीटों पर मतदान जारी, BJP अध्यक्ष हिरासत में लिए गए

0
66
byelection voting
byelection voting

Assembly ByElection 2022: आज 6 राज्यों की 7 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए मतदान हो रहा है। यूपी, बिहार से तेलंगाना तक मतदान जारी है। बता दे कि, ये उपचुनाव बीजेपी के लिए बड़ी परीक्षा माने जा रहे हैं। बिहार में पार्टी की सीधी टक्कर नीतीश-तेजस्वी के महागठबंधन से है तो तेलंगाना में केसीआर की टीआरएस से अपनी सीट बचाना पार्टी के लिए चुनौती साबित होगा।

गोकर्णनाथ में बीजेपी बनाम सपा

बता दे कि, यूपी के लखीमपुर खीरी जिले की गोला गोकर्णनाथ में उपचुनाव में मतदान जारी है। यहां पर बीजेपी और सपा में सीधी टक्कर है। सपा ने विनय तिवारी पर दांव खेला है। बीजेपी के लिए अमन गिरी चुनावी ताल ठोक रहा है। इस उपचुनाव में दिग्गजों का जमावड़ा लग चुका है। सीएम से लेकर डिप्टी सीएम तक अमन गिरी के लिए वोट मांग चुके हैं।

सुबह 7 बजे शुरू हुआ मतदान

6 राज्यों की सभी 7 विधानसभा सीटों पर मतदान सुबह 7 बजे शुरू हो गया था। तेलंगाना की मुनुगोडे सीट पर भी उपचुनाव के लिए मतदान हो रहा है। मतदान से पहले तेलंगाना पुलिस ने बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बंदी संजय को अब्दुल्लापुरमेट थाना क्षेत्र से हिरासत में ले लिया है।

वहीं, बंदी संजय ने आरोप लगाया कि सत्ताधारी टीआरएस पार्टी के मंत्री और नेता चुनाव नियमों का उल्लंघन करके लोगों को डरा रहे हैं या उन्हें लालच दे रहे हैं। बार-बार जानकारी देने के बावजूद पुलिस इस पर कोई कार्रवाई नहीं कर रही है। इसके खिलाफ जब बीजेपी नेताओं ने प्रदर्शन किया, तो उन्हें हिरासत में ले लिया गया।

उधर, मुनुगोड़े से बीजेपी उम्मीदवार राजगोपाल रेड्डी ने सत्ताधारी टीआरएस पार्टी पर सत्ता के दुरुपयोग का आरोप लगाते हुए रिटर्निंग कैंप अधिकारी कार्यालय के सामने विरोध प्रदर्शन किया। मौके पर पुलिस बल मौजूद है। शांतिपूर्ण मतदान हो रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here