Asia Cup 2022: आज पाक और हॉन्ग कॉन्ग का मुकाबला, विजेता टीम 4 सितंबर को भारत से भिड़ेगी, पढ़िए सुपर-4 का पूरा गणित

0
370
Pak vs Hong Kong
Pak vs Hong Kong

एशिया कप 2022 का रोमांच चरम पर है. आज सुपर-4 (Asia Cup Super-4) से पहले आखिरी मुकाबला खेला जाएगा. इस मुकाबले में मजबूत पाक और हॉन्ग कॉन्ग ( Pak vs HongKong) की टीम आमने-सामने होगी. सुपर-4 में जगह बनाने के लिए पाकिस्तान को इस मैच को हर हाल में जीतना होगा.

सुपर-4 में पहुंची तीन टीमें

बता दे कि सुपर-4 में भारत, श्रीलंका और अफगानिस्तान पहले ही जगह बना चुके हैं. आज सुपर-4 से पहले का आखिरी मुकाबला खेला जाएगा. जो भी टीम आज जीत हासिल करेगी उसे सुपर-4 में भारत से भिड़ना होगा.

4 सिंतबर को भारत से भिड़ेगा पाक ?

अगर एशिया कप में क्रिकेट प्रेमियों को एक बार फिर से भारत-पाक का महामुकाबला देखना है तो आज पाक को हर हाल में जीत हासिल करनी होगी. सुपर-4 से पहले दोनों टीमें एक बार आमने-सामने हो चुकी हैं. जिसमें भारत ने 5 विकेट से जीत हसिल की थी. आज पाक को जीतने पर 4 सितंबर को फिर से भारत के सामने होना होगा.

ये रहा पूरा गणित

गौरतलब है कि एशिया कप में 6 टीमें भाग ले रही हैं. सभी टीमों को दो ग्रुप में बांटा गया है. भारत और पाकिस्तान के साथ हॉन्ग कॉन्ग ग्रुप-ए में हैं. जबकि श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान ग्रुप-बी में हैं. ग्रुप-बी से अफगानिस्तान और श्रीलंका ने सुपर-4 के लिए क्वालिफाई कर लिया है. ग्रुप-ए से भारत की जगह पक्की है.

कुल खेले जाएंगे 13 मैच

इतना ही नहीं, टूर्नामेंट में 6 टीमों के बीच कुल 13 मैच खेले जाएंगे. जिसमें से 10 मैच दुबई और तीन मैच शारजाह में खेले जाएंगे. दोनों ग्रुप की टॉप-2 टीमें सुपर-4 में पहुंचेंगी. इस राउंड में सभी टीमें एक दूसरे के खिलाफ 6 मैच खेलेंगी. फिर सुपर-4 की टॉप-2 टीमें फाइनल में खिताबी मुकाबला खेलेंगी.

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here