Amul Price Hike: फिर बढ़े अमूल दूध पर 2 रूपये, जेब पर पड़ेगा इतना असर

0
354

Amul Milk Price Hike: त्यौहारों का सीजन चल रहा है ऐसे में अमूल कम्पनी ने अमूल दूध पर 2 रूपये बढ़ाकर आम आदमी की जेब को झटका दिया है। एक महीने में दूसरी बार अमूल ने झटका दिया है। कंपनी ने ब्रांड के सभी दूध पैकेट के दामों में 2 रुपये का इजाफा किया गया है। इसी के साथ ग्राहकों की जेब और ज्यादा ढीली होने वाली है। त्योहारों के सीजन के बीच दूध की नई कीमतें शनिवार सुबह से ही लागू हो चुकी हैं।

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में अमूल दूध के 1 लीटर फुल क्रीम मिल्क का दाम अभी तक 61 रुपये था, जो अब 2 रुपये बढ़ाकर 63 रुपये कर दिया गया है। अमूल ने बड़े ही चुपके से ये दाम बढ़ाए हैं। इस बात का अंदाजा लोगों को उस समय लगा, जब सुबह लोग नजदीकी दुकान पर पहुंचे और दूधवाले ने सामान्य दर से 2 रुपये ज्यादा मांगे। यह बात जानकर आम आदमी दंग रह गया।

दूध के साथ बढ़ेंगे इन चीज़ों के दाम

त्योहारों का सीजन है ऐसे में दूध की डिमांड ज्यादा बढ़ जाती है। आज सुबह अमूल के अचानक पैसे बढ़ाने से आम आदमी के घर का बजट बिगड़ने वाला है। बात सिर्फ दूध पर पैसे बढ़ने की नहीं वल्कि इससे बनने वाले प्रोडक्ट जैसे मिठाई और बाकी की चीज़ों पर पैसे बढ़ने की उम्मीद है।

आपको बता दें कि इस साल अमूल कंपनी ने अब तक तीसरी बार दूध के दामों में इजाफा किया है। पहली बार मार्च में, दूसरी बार 17 अगस्त को और अब दो महीने के अंदर फिर से अमूल मिल्क पैक्ट्स की कीमतें बढ़ गई हैं। बीते अगस्त भी कंपनी ने प्रति लीटर दूध के पैकेट पर 2 रुपये बढ़े हैं।

ये हैं अमूल की नई कीमतें

यूपी में 1 लीटर फुल क्रीम दूध अभी तक 61 रुपये में मिलता था, लेकिन अब इसके दाम बढ़कर 63 रुपये हो गए हैं। वहीं, टोन मिल्क, जो अभी तक 51 रुपये प्रति लीटर बिक रहा था, वह अब 53 रुपये का हो गया है। इसके अलावा, 45 रुपये प्रति लीटर बिकने वाला डबल टोन मिल्क अब 47 प्रति लीटर की दर से मिलेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here