Amrit Mahotsav: पाक से भारत में पहुंची IED और AK-47, जानिए सुरक्षा एजेंसियों के 5 बड़े अलर्ट

0
55

New Delhi: 15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए सुरक्षा एजेंसियां पूरी तरह अलर्ट मोड पर है. दिल्ली पुलिस Delhi Police समेत सभी राज्यों की पुलिस को अलर्ट रहने के लिए कहा गया है. लाल किले Red Fort पर अटैक को लेकर इस बार सुरक्षा एजेंसियों ने पुलिस को स्पेसिफिक अलर्ट्स दिए हैं जो कि पुख्ता जानकारी रखते हैं.

सुरक्षा एजेंसियों ने सभी राज्यों की पुलिस खासतौर पर दिल्ली पुलिस को ब्रीफ किया है कि पाकिस्तान Pakistani Drone के जरिए बॉर्डर के रास्ते कुछ आईडी IED भारत के अलग-अलग हिस्सों में पहुंच चुकी है और इसको लेकर अलर्ट रहने की जरूरत है.

ड्रोन के जरिए AK-47 समेत कई हथियार पाकिस्तान के जरिए भारत में कुछ जगहों पर पहुंचाए गए है. इसको लेकर अलर्ट किया गया है.

लोन वुल्फ अटैक के इनपुट्स भी सुरक्षा एजेंसियों ने दिल्ली पुलिस को दिए हैं. इसके तहत भीड़ में कोई किसी भी तरह का अटैक कर सकता है. ऐसे में स्क्रीनिंग और चेकिंग बेहद टाइट रखने को कहा गया है.

पतंगों के जरिए अटैक करने का अलर्ट दिया गया है. लाल किले के आसपास पतंग पर पूरी तरह बैन और नजर रखने के किए कहा गया है.

बैसाखी के जरिए किसी तरह का अटैक का इनपुट दिया गया है. कोई बैसाखी में कुछ संदिग्ध सामान लगाकर अटैक कर सकता है. इसलिए स्क्रीनिंग बहुत स्ट्रॉन्ग होनी चाहिए.

ISIS मॉड्यूल का भी हो चुका है खुलासा

हाल ही में राष्ट्रीय जांच एजेंसी NIA ने दिल्ली में तलाशी अभियान चलाया था और ISIS मॉड्यूल की गतिविधियों में कथित रूप से शामिल एक आरोपी को गिरफ्तार किया था. आरोपी की पहचान नई दिल्ली के बाटला हाउस निवासी मोहसिन अहमद के रूप में हुई थी.

NIA द्वारा इस मामले में 25 जून को IPC की धारा 153A, और 153B और यूए (P) अधिनियम की धारा 18, 18B, 38, 39 और 40 के तहत मामला दर्ज किया गया था.

NIA को मिली जानकारी में ये भी पता चला है की यह संदिग्ध न सिर्फ पूरी तरह रेडिक्लाइज है बल्कि ISIS का सक्रिय सदस्य भी है. खुफिया इनपुट के आधार पर एनआईए ने ISIS मॉड्यूल मामले की गतिविधियों में एक आरोपी की तलाशी ली और फिर उसे गिरफ्तार कर लिया.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here