Amarnath Yatra: ‘बम भोले’ के जयघोष से शिवमयी होंगी अमरनाथ घाटी, 30 जून से शुरू होगी यात्रा

0
276

Amarnath Yatra: देश में पिछले 2 वर्षो से भारत में न सिर्फ आम जगह पर तालाबंदी थी बल्कि देश में लोगो को अपने आराध्य देव से मिलने की अनमति भी नहीं थी।  वही, अब जब इस वर्ष तमाम पाबंदियों का दौर हटा तो सभी श्रद्धालु अपने आराध्य से मिलने उनके धाम पहुँचने लगे।

वही, चारधाम यात्रा के बाद अब अमरनाथ यात्रा भी शुरू होने वाली ही, जिसका रजिस्ट्रेशन शुरू हो गया है और साथ ही 30 जून को श्रद्धालुओ का पहला जत्था भी रवाना होंगा।

इतने दिन चलेगी Amarnath Yatra

बाबा अमरनाथ की वार्षिक यात्रा के लिए रजिस्ट्रेशन आज से शुरू हो चुका है. यह यात्रा 30 जून से शुरू होकर 11 अगस्त, 2022 तक चलेगी.कोरोना महामारी को लेकर जारी पाबंदियों के चलते पिछले दो साल से अमरनाथ यात्रा (Shri Amarnath Yatra) पर रोक लगी हुई थी.

पिछले 2 साल से बंद थी यात्रा

कोरोना की वजह से पिछले 2 साल से यह यात्रा बंद थी. अब महामारी के केस काफी कम होने के बाद लोग इस यात्रा के फिर से शुरू होने का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे. श्री अमरनाथ श्राइन बोर्ड (Shri Amarnath Shrine Board) ने यात्रा की तारीखों की घोषणा कर बाबा के भक्तों को खुश होने का मौका दे दिया है.

अब शुरू हो चुके है रेजिस्ट्रेशन 

अमरनाथ यात्रा 2022 में रजिस्ट्रेशन कराने के लिए सबसे पहले श्री अमरनाथ श्राइन बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट Shriamarnathjishrine.com पर विजिट करें. यहां होम पेज पर ‘Click here to Register Online’ पर क्लिक करें.

इसके बाद एक नया पेज खुलेगा, जहां आपको रजिस्ट्रेशन लिंक मिलेगा. इसके बाद सभी जरूरी निर्देशों का पालन करते हुए आप आवश्यक डीटेल्स भरकर अपना रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं.

यात्रा के जरूरी आयु सीमा

13 साल से लेकर 75 साल तक के लोग अमरनाथ यात्रा करने के पात्र हैं. हालांकि, 6 महीने से ज्यादा गर्भावस्था वाली महिलाओं को यात्रा की अनुमति नहीं है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here