Akhilesh Yadav: सपा अध्यक्ष का बड़ा ऐलान, ‘2024 में कन्नौज से लड़ूंगा चुनाव’

0
53
Akhilesh Yadav
Akhilesh Yadav

Akhilesh Yadav: उत्तर प्रदेश की हॉट सीट मैनपुरी (Mainpuri Byelection 2022) पर इस समय उपचुनाव हो रहा है। बीजेपी सपा के इस अभेद किले को भेदकर लोकसभा चुनाव 2024 (LokSabha Election 2024) से पहले अपनी तैयारियों को परखने की कोशिश कर रही है। सपा भी एकजुट होकर बीजेपी (BJP) को कड़ी चुनौती दे रही है। ऐसे में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने गुरुवार को बड़ा ऐलान कर दिया।

कन्नौज से लडूंगा चुनाव- अखिलेश यादव

उन्होंने कहा कि वह कन्नौज से 2024 का चुनाव लड़ेंगे। डिंपल यादव को मैनपुरी से उपचुनाव से उतारे जाने के बाद कन्नौज सीट को लेकर एक सवाल पर अखिलेश यादव ने कहा- खाली बैठा हूं क्या करूंगा…चुनाव तो लड़ लूंगा। हमारा काम ही है चुनाव लड़ना है। आगे कहा कि, जहां से पहली बार चुनाव लड़ा था, वहीं से लड़ लूंगा।

मैनपुरी सीट को बचाने में जुटी सपा

बता दे कि, इससे पहले कन्नौज से डिंपल यादव (Dimple Yadav) सांसद रह चुकी हैं। जहां से पहली बार चुनाव लड़ा था, वहीं से लड़ लूंगा। वैसे पार्टी ही तय करेगी कि चुनाव में क्या करना है। डिंपल यादव कन्नौज सीट से सांसद रह चुकी हैं। साल 2017 में सत्ता गंवाने और 2022 के चुनाव में मिली हार के बाद सपा प्रमुख अखिलेश यादव फिलहाल मैनपुरी में अपने पिता मुलायम सिंह यादव की विरासत को बचाने के लिए जद्दोजहद कर रहे हैं।

रघुराज शाक्य बनाम डिंपल यादव

इस बार मैनपुरी सीट से अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव चुनाव लड़ रही हैं, जिनके खिलाफ बीजेपी के पूर्व सांसद रघुराज शाक्य (Raghuraj Shakya) मैदान में उतरे हैं। सपा और अखिलेश के लिए मैनपुरी के किले को बचाने की चुनौती है, जिसके चलते मुलायम कुनबा पूरी तरह से एकजुट हो चुका है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here