Meerut Religion Change Case : जबरन करीब 400 लोगों का धर्म परिवर्तन कराने का आरोप, घरों से हटाई जा रही देवी-देवताओं की मूर्ति, Video

0
91
Meerut Religion Change
Meerut Religion Change

Meerut Religion Change Case : यूपी के मेरठ से बड़ी समसनीखेज ख़बर सामने आई हैं। मेरठ में बड़ी संख्या में लोगों का धर्मपरिवर्तन (Religion Change) कराने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि, करीब 400 लोगों पर ईसाई धर्म (Christian Religion) अपनाने का दबाव बनाया जा रहा है। लोगों के घरों से देवी-देवताओं सकी मूर्तियां हटाई जा रही है।

मंगतपुरम का मामला

शुक्रवार को मंगतपुरम, ब्रहमपुरी थाना क्षेत्र के लोग बीजेपी नेता के साथ एसएसपी दफ्तर (SSP Office Meerut) पहुंचे। बस्ती निवासियों का आरोप है कि उन पर धर्मपरिवर्तन का दबाव बनाया जा रहा है। बीजेपी नेता महानगर मंत्री दीपक शर्मा (BJP Leader Deepak Sharma) का कहना है कि, मंगतपुरम बस्ती में रहने वाले लोगों को बहला फुसलाकर धर्म परिवर्तन कराया जा रहा है। हिंदू से ईसाई बनने का दबाव डाला जा रहा है।

400 लोगों पर धर्म परिवर्तन का दबाव

बस्तीवालों ने शिकायत देते हुए कहा कि बस्ती के करीब 400 लोगों को ईसाई बनाने के लिए मजबूर किया जा रहा है। बीजेपी नेता ने पुलिस से गहन जांच कराकर इसे रुकवाने की मांग की है। बस्ती वालों ने बताया कि यह पूरा खेल कोरोना काल में 2 साल पहले लॉकडाउन के वक्त शुरू हुआ।

मदद के बदले धर्म परिवर्तन

कोरोनाकाल में बस्ती के लोगों के पास पैसे और काम की परेशानी थी। तब कुछ ईसाई लोग हमारी बस्ती में आ गए। उन लोगों ने हम लोगों को खाने-पीने का सामान दिया। कुछ लोगों को पैसे देकर मदद करी। जब हम लोग उन पर भरोसा करने लगे तो अब वे ईसाई हमारा धर्म बदलवाना चाहते हैं। बस्ती में अस्थायी चर्च भी बनाने का आरोप भी लगाया है।

पूजा करने पर लगा रहे रोक

लोगों ने एसएसपी को बताया कि, करीब 400 लोगों को प्रभाव में लेकर धर्म परिवर्तन कराने की तैयारी है। हमें अपने देवी देवताओं की पूजा करने से रोक रहे हैं। उनकी फोटो घरों से हटाने का दबाव बना रहे हैं। जबरन धर्मपरिवर्तन को रोका जाए, सनातन धर्म को मानने वालों को उनके धर्म का पालन करने दिया जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here