Jammu Kashmir Avalanche: माछिल सेक्टर में हिमस्खलन, RR यूनिटे के 3 जवान शहीद

0
82
Jammu Kashmir Avalanche
Jammu Kashmir Avalanche

Jammu Kashmir Avalanche: शुक्रवार को जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के माछिल इलाके में हिमस्खलन (Avalanche) हो गया। हिमस्खलन की चपेट में आने से सेना के 3 जवान शहीद हो गए। शहीद जवानों के शवों को निकाल लिया गया है।

RR यूनिट के थे जवान

बता दे कि, ये तीनों जवान 56 आरआर यूनिट (RR Unit) के थे और ड्यूटी के दौरान हिमस्खलन की चपेट में आ गए। तीनों जवान अल्मोड़ा के नज़दीक पोस्ट पर तैनात थे और करीब 12 बजे ये हिमस्खलन की घटना हुई।

शहीद जवानों में सौविक हाजरा, मुकेश कुमार और गायकवाड़ मनोज लक्ष्मण राव हैं। शहीद जवानों के शवों को 168 एमएच ड्रगमुल्ला शिफ्ट किया गया है। सेना के प्रवक्ता के मुताबिक, इस हिमस्खलन में फंसे हुए दो सैनिकों को बचाकर कुपवाड़ा के सैन्य अस्पताल पहुंचाया गया।

उपचार के दौरान शहीद हुए जवान

वहीं, एक ड्यूटी पर तैनात एक और सैनिक को हाइपोथर्मिया भी हो गया। तीनों को ही अस्पताल ले जाया गया। इलाज के बावजूद तीनों की जान नहीं बचाई जा सकी। जिसके बाद डॉक्टरों ने जवानों को शहीद घोषित कर दिया।

नरवाल बाईपास पर भी हुआ हादसा

दूसरी ओर, जम्मू कश्मीर के नरवाल बाईपास पर तड़के तेज रफ्तार से जा रहे एक ट्रक की चपेट में आने से 27 वर्षीय एक विशेष पुलिस अधिकारी (एसपीओ) की भी मौत हो गई थी। बाग-ए-बहू थाने के प्रभारी सिकंदर सिंह चौहान ने बताया कि हादसे में ट्रक चालक भी जख्मी हुआ था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here