शादी के लिए पुलिसकर्मी ने छोड़ दी जॉब, कहा- जो नौकरी शादी न होने दे उसको करके क्या फायदा

एक पुलिसकर्मी ने अपनी अच्छी खासी नौकरी को छोड़ दिया। उसका कहना था कि पुलिस में नौकरी करते हुए उसे कई अच्छी लड़कियों के रिश्ते नहीं मिल पाए। लड़कियों को पता चलता था कि मैं पुलिस में नौकरी कर रहा हूं तो वो शादी के लिए मना कर देती थीं।

0
2363
पुलिसकर्मी की नहीं हो रही थी शादी तो छोड़ दी नौकरी

नई दिल्ली। शादी करने के लिए लोग क्‍या जतन नहीं करते, मगर हैदराबाद के एक शख्‍स ने तो नौकरी ही छोड़ दी। चारमीनार पुलिस थाने में तैनात 29 साल के कांस्‍टेबल सिद्धांती प्रताप ने इस्‍तीफा दे दिया है क्‍योंकि ये नौकरी अपने लिए एक दुल्‍हन की खोज में आड़े आ रही थी।

इस्‍तीफा देते समय प्रताप ने कहा कि वह अपनी नौकरी को लेकर डिप्रेस्‍ड चल रहा था क्‍योंकि कई अच्‍छी लड़कियों ने इसी वजह से रिश्‍ता ठुकरा दिया। पुलिस की नौकरी में काम के घंटे तय नहीं होते और प्रमोशन जल्‍दी नहीं मिलता। प्रताप को लगा कि वह पुलिस में रहा तो उसकी शादी ही नहीं हो पाएगी।

ये भी पढ़ें: आगरा में उठी कैसिनो, डिस्को और मुजरे की मांग, बताई ये वजह

2014 में पुलिस फोर्स ज्‍वाइन करने वाले प्रताप ने हैदराबाद कमिश्‍नर को भेजे इस्‍तीफे में लिखा कि  मैंने इंजीनियरिंग में अपने ग्रैजुएशन किया और बड़े मन से पुलिस डिपार्टमेंट ज्‍वाइन किया। मैं अपनी ड्यूटी पूरी तन्‍मयता से कर रहा था और सीनियर्स भी मेरी तारीफ करते हैं।

प्रताप ने लिखा है कि मैं अपने सीनियर कांस्‍टेबल्‍स को देखता रहा हूं जो 30-40 साल नौकरी के बावजूद प्रमोशन नहीं पा सके। SI (सब इंस्‍पेक्‍टर) और उससे ऊपर रैंक वालों को आसानी से प्रमोशन और अन्‍य फायदे मिलते हैं मगर कांस्‍टेबल्‍स को कोई प्रमोशन और भत्‍ता नहीं मिलता।

ये भी पढ़ें: शहीद जवानों के परिजनों को मिलने वाला मुआवजा मोदी सरकार ने चौगुना किया, रक्षामंत्री ने किया ऐलान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here