इस जानवर का जहर है कीमती, जानिए क्या है खास

अगर आपको भी बनना है अमीर तो आप भी जानवर के जहर को बेचकर अमीर हो सकते है। इस जहर की कीमत हजारों और लाखों में है।

0
194
Scorpion Poison
अगर आपको भी बनना है अमीर तो आप भी जानवर के जहर को बेचकर अमीर हो सकते है। इस जहर की कीमत हजारों और लाखों में है।

Jaipur: चाहे किसी भी प्रकार का जानवर हो हर कोई बचकर रहना चाहता है। जानवर से किसे डर नही लगता। लेकिन आज हम आपको एक ऐसा जानवर बताएंगे जिसका जहर आपके लिए किमती साबित हो सकता है। यह जानवर सिर्फ जंगली इलाकों में ज्यादा पाया जाता है। यह इतना जहरीला (Scorpion Poison) होता है कि इसके काटने पर इंसान की मृत्यु भी हो सकती है। लेकिन इसका जहर लोगों के लिए बेहद कीमती है, क्योंकि इसके जहर से आप अमीर बन सकते है। 

इस तस्वीर का कैप्शन बताएंं और आप जीत सकते है ‘महिंद्रा की कार’

अगर आपको भी बनना है अमीर तो आप भी जानवर के जहर (Scorpion Poison) को बेचकर अमीर हो सकते है। आपको बता दें कि इस जहर की कीमत हजारों और लाखों में ही नहीं बल्कि करोड़ों में बतायी जाती हैं। अब आपका सोचना होगा कि जहर खरीदेगा कौन। तो आपको बता दें कि इस जहर का उपयोग महंगी और असरदार दवाइयों को बनाने के लिए किया जाता है। 

इस जहर में कई ऐसे यौगिक मौजूद होते हैं जो मेडिकल क्षेत्र में बहुत ही उपयोगी साबित हुए हैं। इसमें पाए गए 50 लाख से अधिक यौगिक में से कई सारे यौगिकों को दवाइयां बनाने के लिए काम में लिया जा सकता है।आपको बता दें कि इस जानवर का नाम बिच्छू है। बिच्छुओं में भी नीला बिच्छू जिसके एक लीटर जहर की कीमत 75 करोड़ 86 लाख 22 रुपये है। 

50 ग्राम का ये हैंड ग्रेनेड महिलाओं को मुसीबत से बचाएगा, जानें खूबियां

जानकारी के लिये बता दे कि इस जहर से विडसटाँक्स (Scorpion Poison) नाम की दवार्इ बनार्इ जाती है जो कि कैंसर जैसी बीमारी को जड़ से खत्म करने के काम आती है। इसको चमत्कारिक दवाई के नाम से भी जाना जाता है। इस तरह थाईलैंड के विश्व प्रसिद्ध किंग कोबरा के जहर से भी महंगा इस बिच्छू का जहर है। 

अजब-गजब से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Azab-Gazab News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here