इस शहर में फटा ज्वालामुखी, देख के रह जाएंगे दंग

जब भी कभी भूकंप, तूफान, समुद्री तूफान और ज्वालामुखी जैसी प्राकृतिक आपदाएं आती है तो उन इलाको में चारों ओर तबाही छा जाती है।

0
264
Natural disaster
जब भी कभी भूकंप, तूफान, समुद्री तूफान और ज्वालामुखी जैसी प्राकृतिक आपदाएं आती है तो उन इलाको में चारों ओर तबाही छा जाती है।

Indonesia: जब भी कभी भूकंप, तूफान, समुद्री तूफान और ज्वालामुखी जैसी प्राकृतिक आपदाएं (Natural disaster) आती है तो उन इलाको में चारों ओर तबाही छा जाती है। बीते रविवारको इंडोनेशिया में भी ऐसी ही आपदा ने लोगों को हैरान कर दिया। दरअसल, इंडोनेशिया के पूर्वी नुसा तेंगारा प्रांत में रविवार को एक भयानक ज्वालामुखी विस्फोट हुआ। ये विस्फोट इतना खतरनाक था कि पूरा आसमान धुएं के गुबार में कैद (Natural disaster) हो गया।

यहां शादी के लिए चुरानी होती है दूसरे की बीबी, वजह जान कर रह जाएंगे दंग

बता दें आसमान में बहुत दुर तक धुआं दिखाई दिया। जैसे ही ज्वालामुखी विस्फोट (Volcano Erupts) हुआ तब लोग चारों ओर भागते हुए नजर आए। इस ज्वालामुखी का प्रभाव चार किलोमीटर तक के इलाके में दिखाई दिया। इस विस्फोट की कुछ तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहे हैं। ज्वालामुखी का प्रभाव इतना ज्यादा था कि इस इलाके से 2,700 से ज्यादा लोगों को दूसरे स्थानों पर जाकर शरण लेनी पड़ी।

शादी में लहंगे की जगह पैंट में नजर आई दुल्हन, सोशल मीडिया पर वायरल हुईं Photos

इंडोनेशिया की आपदा प्रबंधन एजेंसी के मुताबिक, अभी भी वहां लगभग 130 सक्रिय ज्वालामुखी हैं।ऐसा बताया जा रहा है कि इस तरह के ज्वालामुखी (Volcano Erupts) का इफैक्ट महीनों या फिर कई सप्ताह तक दिखाई देता है। बता दें कि जहां ये ज्वालामुखी विस्फोट हुआ वह स्थान राजधानी जकार्ता से लगभग 2,600 किलोमीटर दूर है। इले लेवोटोलोक में ज्वालामुखी विस्फोट के बाद से लोगों में दहशत का माहौल है।

जानकारी के अनुसार, 17 साल के मुहम्मद इल्हाम ने बताया कि धमाके के बाद से ही आसपास के निवासी घबराए हुए थे और वे अभी भी शरण की तलाश कर रहे हैं। सोशल मीडिया में वायरल हो रहे वीडियो और तस्वीरों में भी देखा जा सकता है कि ज्वालामुखी विस्फोट(Volcano Erupts) के बाद लोग चीखते हुए इधर-उधर भाग रहे हैं। वहीं पीछे ज्वालामुखी का लावा और धुआं नीले आसमान के बीच दिखाई दे रहा है।

अजब-गजब से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Ajab-Gazab News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here