बिना सांस लिए तैरता रहा ये शख्स, बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

डेनमार्क के एक तैराक ने सिर्फ एक सांस में 662 फीट 8.7 इंच पानी के नीचे तैरकर गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज करा लिया।

0
204
Guinness World Record
बिना सांस लिए तैरता रहा ये शख्स, बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

New Delhi: एक सांस में 662 फीट 8.7 इंच पानी के नीचे तैरकर एक शख्स ने गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड (Guinness World Record) में अपना नाम दर्ज करा लिया है। डैनमार्क के रहने वाले इस स्टिग नाम के तैराक ने पानी के अंकर 2 मिनट 42 सेकंड तक अपनी सांसें रोक रखीं थी। स्टिग अकसर अपने घर के पूल में सांसें रोककर तैराकी का अभ्यास करते थे। अपने इस तकनीकी को स्टिग श्वसन विज्ञान कहते है।

10 साल से बेघर की तरह जी रहा था, एक शख्स ने बदली जिंदगी

स्टिग (Stig Severinsen) ने दुनिया के साथ इस वीडियो को साझा करने के लिए और सहयोग के लिए गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स को धन्यवाद दिया है। स्टिग कहते है कि “मैं दुनिया भर में लोगों को अपने 2020 डाइव वीडियो का स्वागत करते हुए देखकर खुश हूं।” बता दें कि स्टिग ऐसे कारनामें पहले से (Guinness World Record) करते रहते हैं। निचे दिए गए वीडियो में आप देख सकते कि वो कैसे बर्फ की सतह के नीचे तैर रहे हैं।

कारों का जुनून इस बुजुर्ग को कहा तक ले आया, जानें कहानी

अवेयर करने के लिए किया ये कारनामा

स्टिग ने ये कारनाम बच्चों को प्रेरित करने और महासागरों और जंगल में रह रहे जानवरो की की सुरक्षा के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए किया है।

अजब-गजब से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Ajab-Gazab News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here