Uttar Pradesh: जब किसी के यहां बच्चे का जन्म होता है तो लोगों में खुशियों का माहौल होता है। लेकिन यूपी के चित्रकूट (Chitrakoot) में पशु प्रेम देखने को मिला है। यहां एक डॉगी ने पांच बच्चों को जन्म दिया जिसकी खुशी में उसके मालिक ने एक बड़े प्रोग्राम का आयोजन किया।

बागपत में प्रशासन ने खत्म कराया धरना, पुलिस पर लाठी चार्ज का आरोप

दरअसल, उत्तर प्रदेश के चित्रकूट में एक किसान परिवार में डॉगी (Dogi) जूली ने पांच बच्चों को जन्म दिया। इसकी खुशी में जूली के मालिक ने गांव में एक भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया। आयोजन के लिए बकायदा निमंत्रण कार्ड भी छपाए गए थे, ताकि डॉगी जूली के मालिक मुस्तफा खां उसके बच्चों की बरही मन सकें। कार्यक्रम के दौरान पड़ोसी गांव संग्रामपुर से दौरी पीड़ा और खोही गांव से 3000 लोग दावत में आए। साथ में बैंड बाजा और घोड़ों को भी लाए। खोही गांव के लोगों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम और स्वल्पाहार और भोजन की व्यवस्था की। सभी ने मिलकर कार्यक्रम का लुफ्त उठाया।

बाहुबली मुख्तार अंसारी को झटका, लाया जाएगा UP!

गांव के लोगों का कहना है कि हमारे गांव में कुत्ते के प्रति काफी स्नेह है और सम्मान है। किदवंती है कि एक बार हमारे गांव में अकाल पड़ा था तो कुत्ते ने ही श्रीकामत नाथ से प्रार्थना की जिससे अन्न की संकट समाप्त हुई। इसी को दृष्टिगत रखकर धर्म नगरी चित्रकूट के ग्राम खोही में एक ऐसा आयोजन हुआ है।

अजब-गजब से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Ajab-Gazab News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here