इस शहर में सिर्फ 12 रुपए में मिल रहा शानदार घर, जानिए कुछ खास बातें…

लेग्राड शहर में हाल ही में एक साथ 19 घर खाली किए गए थे। इन घरों की कीमत महज 12 रुपये लगाई गई है।

0
596
Croatian town offers houses
लेग्राड शहर में हाल ही में एक साथ 19 घर खाली किए गए थे। इन घरों की कीमत महज 12 रुपये लगाई गई है।

Croatia: इंसान एक घर बनाने के लिए अपनी पूरी जिंदगी लगा देता है। कहां जा सकता है कि मीडिल क्लास के लिए तो अपना घर खरीदना बेहद मुश्किल होता है। कई लोगों के लिए तो अपना घर सपना ही रह जाता है। लेकिन इस खबर को पड़कर आपको भी हैरानी होगी कि आप इतने कम रुपये में घर खरीद सकते ? इन घरों की कीमत सुनकर आपके होश उड़ (Croatian town offers houses) जाएंगे…दरअसल, क्रोएशिया के पास लेग्राड शहर में हाल ही में एक साथ 19 घर खाली किए गए थे। इन घरों की कीमत महज 12 रुपये लगाई गई है। इनमें से अब तक 17 घरों को बेचा जा गए है। 

बैठे-बैठे खाएं और हर घंटे 1300 रुपये कमाएं, जानें कैसे

क्यों घट रही जनसंख्या ?

जानकारी के मुताबिक, लेग्राड शहर क्रोएशिया की दूसरी ऐसी जगह (Croatian town offers houses) थी, जहां देश की सबसे ज्यादा जनसंख्या रहती थी। लेकिन करीब 100 साल पहले ऑस्ट्रो और हंगरियन साम्राज्य की लड़ाई की वजह से ये जनसंख्या कम हो गई। 

क्या है इस शख्स की लंबी उम्र का राज, सच्चाई जानकर रह जाएंगे दंग

कैसे है लेग्राड शहर का नजारा

आपको लेग्राड (Croatian town offers houses) शहर में हरियाली देखने को मिलेगी, यहां चारों तरफ जंगल है। इस शहर में 2,250 लोग रहते हैं। 70 साल पहले लेग्राड शहर में आज के मुकाबले दोगुने लोग रहते थे। 

अजब-गजब से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Ajab-Gazab News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें. 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here