किचन क्वीन बनी ये छोटी बच्ची, 58 मिनट में 46 पकवान बनाकर बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

एसएन लक्ष्मी साई श्री ने 58 मिनट में 46 पकवान बनाकर अपना नाम UNICO E book of World Data में शामिल कर लिया है।

0
230
Cooking World Record
किचन क्वीन बनी ये छोटी बच्ची, 58 मिनट में 46 पकवान बनाकर बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

Tamil Nadu: चेन्नई में एक छोटी बच्ची ने अपनी कला से सभी लोगों को हैरान कर दिया है। आपको ये जानकर हैरानी होगी कि इस छोटी बच्ची ने जिसका नाम लक्ष्मी साई है, 58 मिनट में 46 पकवान बनाकर (46 Dishes in 58 Minutes) वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज कर (Cooking World Record) लिया है। एक आम इंसान के लिए इनते कम समय में 46 पकवान बनाना नामूमकिन है, लेकिए लक्ष्मी ने अपनी इस कला से 58 मिनट में 46 पकवान बनाकर सभी को हैरत में डाल दिया है।

बच्ची के नाम अनोखा रिकॉर्ड दर्ज, जन्म के 27 साल बाद दुनिया में आई…

एसएन लक्ष्मी साई श्री ने अपना नाम ‘यूनिको बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स’ (UNICO E book of World Data) में शामिल कर लिया है। न्यूज एजेंसी ANI ने लक्ष्मी के बनाए गए डिशेज की फोटो शेयर भी की हैं। इस दौरान लक्ष्मी से उनकी इस कला के बारे में पूछे जाने पर उनका कहना हैं कि उन्होंने खाना बनाना अपनी मां से सीखा है और धीरे-धीरे इसमें उन्हें मजा आने लगा। उन्होंने कहा कि यह मुकाम हासिल करने के बाद उन्हें बेहद खुशी है।

वहीं लक्ष्मी की मां एन कलीमगल ने कहा, कि उनकी बेटी ने लॉकडाउन के दौरान खाना बनाना (Cooking World Record) शुरू कर दिया था और जैसा कि वह वास्तव में अच्छा कर रही थी, लक्ष्मी (SN Lakshmi Sai Sri) के पिता ने उन्हें विश्व रिकॉर्ड बनाने का प्रयास करने का सुझाव दिया।

क्या आपने दुनिया की महंगी सब्जी देखी है, कीमत सुनकर उड़ जाएंगे होश

लक्ष्मी की मां एन कलीमगल ने बताया, ‘मैं तमिलनाडु के विभिन्न पारंपरिक पकवानों को बनाती हूं। लॉकडाउन के दौरान मेरी बेटी रसोई में मेरे साथ अपना समय बिताती थी। जब मैं अपने पति के साथ खाना पकाने में उनकी रुचि पर चर्चा कर रही थी, तो उन्होंने सुझाव दिया कि उन्हें कुकिंग पर विश्व रिकॉर्ड बनाने का प्रयास करना चाहिए।’

अजब-गजब से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Ajab-Gajab News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here