ये है दुनिया की सबसे महंगी चाय, एक चाय की कीमत जानकर रह जाएंगे दंग

भारत में एक कप चाय की कीमत 10 रुपये से 20 रुपय है। लेकिन कुछ जगह ऐसी भी है जहां एक घूंट चाय पीने के लाखों रुपये लग जाते है।

0
290
Business News
भारत में एक कप चाय की कीमत 10 रुपये से 20 रुपय है। लेकिन कुछ जगह ऐसी भी है जहां एक घूंट चाय पीने के लाखों रुपये लग जाते है।

Azab Gazab: ज्यादातर भारत में एक कप चाय की कीमत 10 रुपये से 20 रुपय तक की मिलती है। लेकिन कुछ जगह ऐसी भी है जहां एक घूंट चाय पीने (Azab Gazab News) के लाखों रुपये लग जाते है। आज यानी 29 अक्टूबर को गुवाहाटी चाय नीलामी केंद्र ने चाय पत्ती की विशेष किस्म मनोहारी गोल्ड की बिक्री 75000 प्रति किलोग्राम की दर से की है। (Azab Gazab News) बता दें दुनिया में सबसे ज्यादा चाय का उत्पादन चीन में होता है और इस मामले में दूसरे नंबर पर भारत है। हम आपको दुनिया की सबसे महंगी चाय के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनकी कीमत में कई बड़ी कारें आ जाएंगी। 

मशरूम की ये प्रजाती आपको कर सकती है बीमार…

Teabloom की एक रिपोर्ट के मुताबिक अभी तक दुनिया (Azab Gazab News) की सबसे महंगी चाय दा हॉन्ग पाओ टी है। चीन के वूईसन इलाके में मिलने वाली इस बेहद खास किस्म की चाय को संजीवनी बूटी माना जाता है। इस चाय को पीने से इंसान कई बड़े रोगों से मुक्त हो जाता है। इस चाय की कीमत करीब साढ़े 8 करोड़ रुपये प्रति किलोग्राम है। यानी दुनिया की सबसे लग्जरी कार रोल्स रॉयस के गोस्ट मॉडल की कीमत से भी ज्यादा। इतनी कीमत में आप बड़े आराम से दिल्ली-एनसीआर जैसे इलाकों में 50 लाख रुपये की कीमत वाले 16 फ्लैट खरीद सकते हैं। 

इस जानवर का जहर है कीमती, जानिए क्या है खास

चाय की तरह दिखने वाली तैगुआनइन टी का नाम बौद्ध गुरु तैगुआनइन (Azab Gazab News) के नाम पर रखा गया था। ब्लैक और ग्रीन टी से को मिलाकर बनी और बेहद अलग  स्वाद वाली यह चाय दुनिया की सबसे कीमती चाय की सूची में शामिल है। इसकी पत्ती सात बार बनने पर भी अपना स्वाद नहीं छोड़ती। वहीं दुनिया की सबसे महंगी चाय में एक नाम पांडा डंग टी का भी है। इस चाय को उगाने के लिए जिस खाद का इस्तेमाल किया जाता है, उसमें पांडा का मल शामिल होता है। इसके एक कप चाय की कीमत करीब 14 हजार रुपये बताई जाती है। 

बिजनेस से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Azab Gazab News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें और Twitter पर फॉलो करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here