कोरोना काल में बच्चे हो रहे है बोर तो पढ़े ये आनोखी कॉमिक

कोविड-19 से बचने के लिए एक लेखक अलका बरबेले ने कोरोना पर देश की पहली कॉमिक लिखी है। ये कॉमिक छोटे बच्चों के लिए बेहद खास हैं।

0
314
Alka Barbele
कोविड-19 से बचने के लिए एक लेखक अलका बरबेले ने कोरोना पर देश की पहली कॉमिक लिखी है। ये कॉमिक छोटे बच्चों के लिए बेहद खास हैं।

Corona Virus: कोरोना वायरस (Corona Virus) का सबसे ज्यादा असर बच्चों के दिल और दिमाग पर पड़ा है। इस बीच बच्चों के लिए एक कॉमिक लिखी गई है। ये देश की पहली कॉमिक है जो बच्चों के ढेर सारी जानकारी देगी। अहम बात ये है कि इस समय स्कूल बंद है जिसकी वजह से सभी बच्चे अपने घरों पर रह कर समय बिता रहे है। लेकिन अगर उन्हें एक मजेदार कॉमिक (Ajab Gajab News) पढ़ने का मौका मिले तो कैसा होगा। 

बिना सांस लिए तैरता रहा ये शख्स, बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

आपको बता दें इस कॉमिक को लेखक अलका बरबेले (Alka Barbele) ने लिखी है। गो कोरोना, गो शीर्षक वाली यह कॉमिक एक सुपर हीरो पर आधारित है जो कोरोना वायरस से न सिर्फ लड़ाई करता है बल्कि देश को उससे बचाता भी है। इस कॉमिक का हीरों अजमेर में अलका से मिला एक छोटा बच्चा है। अलका बताती हैं कि कोरोना वायरस और सुपर हीरो से जोड़ते हुए बच्चों पर आधारित कॉमिक लिखी है। उन्होंने बच्चों को जागरूक करने और कॉमिक्स के प्रति लगाव रखने के लिए लिखी है। 

9 साल के बच्चे ने कर दिखाया कमाल, अब तक कमा चुका इतने मिलियन डॉलर्स

दरअसल, लॉकडाउन में घर पर रहने से मानसिक तनाव की परेशानी होने लगी है। इसलिए सरकार ने हेल्पलाइन सेवा शुरु की थी। इतना ही नहीं बच्चों पर भी इसका बुरा असर पड़ रहा (Ajab Gajab News) है। क्योंकि बच्चों के जरिए जागरुकता संदेश बेहतर तरीके से घर घर भेजे जा सकते हैं। इसलिए चंडीगढ़ पीजीआई के डॉक्टरों ने भी बच्चों पर केंद्रित एक दिशा निर्देश जारी किए थे। गो कोरोना गो को प्रका‌शित करने का फैसला‌ कर लिया गया है। ये कॉमिक अमेजन, फ्लिपकॉर्ट पर भी मिलना शुरु हो गई है। 

अजब-गजब से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Ajab-Gazab News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here