सरकार से भिड़ी महिला, नहीं तोड़ने दिया आशियाना तो चीनी सरकार ने घर के ऊपर बना दिया हाईवे

एक मामला चीन के शहर Guangzhou से आया है। जहां एक सरकारी हाईवे के निर्माण में एक महिला ने बवाल खड़ा कर दिया।

0
305
Ajab Gajab News
एक मामला चीन के शहर Guangzhou से आया है। जहां एक सरकारी हाईवे के निर्माण में एक महिला ने बवाल खड़ा कर दिया।

अक्सर आपने देखा होगा कि जब सरकार किसी हाईवे या ब्रिज का निर्माण करती है तो उसमें बीच में आने वाले घरों या किसी की निजी प्रोपटी को तोड़ दिया जाता (Ajab Gajab News) है। हालांकि इसके लिए सरकार लोगों को मुआवजा देती है। ऐसा ही एक मामला चीन के शहर Guangzhou से आया है। जहां एक सरकारी हाईवे के निर्माण में एक महिला ने बवाल खड़ा कर दिया। सरकार की लाख कोशिशों के बाद भी महिला अपना घर हटाने को राजी नहीं हुई। यहां तक की उसने सरकार द्वारा दिये जाने वाले मुआवजे को भी लेने से साफ इंकार कर दिया। 

दूल्हे की हरकत देख दुल्हन ने स्टेज से लौटाई बारात, वजह जानकर चौक जाएंगे आप

जानिए क्या हुआ जब महिला ने सरकारी मुआवजा लेने से किया इंकार…

दरअसल Liang नाम की महिला चीन के Guangzhou शहर में रहती है। जहां 10 साल पहले यातायात के लिए सरकारी ब्रिज Guangzhou Bridge  का निर्माण हुआ था । महिला का घर ब्रिज निर्माण के बीच में बाधा बन रहा था, जिसके चलते सरकार ने महिला से घर हटाने को कहा , लेकिन महिला ने साफ इंकार कर दिया। चीनी सरकार ने महिला के घर के ऊपर से ही ब्रिज का निर्माण कर दिया। एक रिपोर्ट के मुताबिक,10 साल से ये महिला सरकार के विरोध में खड़ी रही। 

इस शहर में सिर्फ 12 रुपए में मिल रहा शानदार घर, जानिए कुछ खास बातें…

दरअसल महिला का एक मंजिला 40 स्क्वायर मीटर (430 स्क्वायर फुट) का घर फोर-लेन ट्रेफिक लिंक के बीच गड्ढे में स्थित है। कुछ रिपोर्टस् के अनुसार, महिला इसलिए भी तैयार नहीं हुई थी क्योंकि, सरकार घर का उचित मुआवजा नहीं दे रही थी। महिला ने कहा कि मैं हार नहीं मानूंगी हालात का पूरी तरह डटकर मुकाबला करूंगी। 

अजब-गजब से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Ajab-Gazab News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here