कारों का जुनून इस बुजुर्ग को कहा तक ले आया, जानें कहानी

आपने सुना होगा कि उम्र किसी की मोहताज नही होती, अगर कुछ कर गुजरने का जुनून हो तो कुछ भी हासिल किया जा सकता है।

0
263
Ajab Gajab News
आपने सुना होगा कि उम्र किसी की मोहताज नही होती, अगर कुछ कर गुजरने का जुनून हो तो कुछ भी हासिल किया जा सकता है।

Ajab Gajab: आपने सुना होगा कि उम्र किसी की मोहताज नही (Ajab Gajab News) होती, अगर कुछ कर गुजरने का जुनून और जज्बा हो तो हर वो चीज हासिल की जा सकती है जो आप चाहते है। उम्र तो महज एक नंबर है। इस नंबर को ओटोकार जे से नाम के एक शख्स ने साबित भी कर दिया। वियान के रहने वाले ओटोकार जे से 80 की उम्र में 80 लग्जरी पोर्श कारों के मालिक (Ajab Gajab News) बन गए हैं। 

9 साल के बच्चे ने कर दिखाया कमाल, अब तक कमा चुका इतने मिलियन डॉलर्स

बता दें दशकों में खरीदी गई 80 पोर्श कारों की सीरीज को पूरा करने के लिए इन्होंने एक चमचमाते नीले रंग में पोर्श बॉक्सस्टर स्पाइडर कार खरीदी है। इस उम्र में भी बुजुर्ग ओटोकार (Ottocar), हाथ में सिगार लिए हुए अपनी पोर्श कारों में खुली सड़क पर रफ्तार भरना पसंद करते हैं।अगर दुनिया में कभी पोर्श प्रशंसकों की लिस्ट बनती है तो उसमें उनका नाम सबसे ऊपर आएगा।

दरअसल, पोर्श के लिए उनका जुनून (Ottocar) लगभग 50 साल पहले शुरू हुआ था जब एक ऐसी ही कार को उन्होंने अपने घर के पास रफ्तार भरते हुए देखा था। कार की रफ्तार देखकर उनके अंदर भी उसे खरीदने की जुनून चड़ गया। अगले कुछ सालों में, उन्होंने पैसे बचाना शुरू कर दिया और स्पीड येलो 911 ई खरीदा। यह उनकी पहली पोर्श कार थी। 

क्यों मनाया जाता है International Mountain Day, जानें इतिहास

ओटोकार जे से (Ottocar) ने सिर्फ पोर्श कारो को ही नही खरीदा, बल्कि उन्हें ड्राइव भी किया। कुछ समय बाद में उन्हें कारों के लिए एक पूरी इमारत बनवानी पड़ी। ओटोकर ने अपनी पोर्श कारों के लिए एक अलग स्पेशल इमारत बनाई है और इसे अपना ‘लिविंग रूम’ मानते हैं। उनकी पोर्श सीरीज की सभी कारों को यहीं रखा जाता है जो लोगों को दूर से एक खिलौने की दुकान जैसा लगता है। वो स्वीकार करते हैं कि ये सुंदरियां सिर्फ मशीनें हैं जब तक कि एक मानव इसे अपना प्यार नहीं देता है। लोगों के बिना, कारें सिर्फ कारें हैं। यह ऐसे लोग हैं जो इन मशीनों को सांस देते हैं। जिसे प्यार से रखते है।

अजब-गजब से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Ajab-Gazab News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here