बच्ची के नाम अनोखा रिकॉर्ड दर्ज, जन्म के 27 साल बाद दुनिया में आई…

मौली गिब्सन का जन्म तो अक्टूबर 1992 में हुआ था, लेकिन उन्हें इस दुनिया में आने में 27 साल लग गए।

0
279
Ajab Gajab News
बच्ची के नाम अनोखा रिकॉर्ड दर्ज, जन्म के 27 साल बाद दुनिया में आई...

New Delhi: कभी आपने ऐसा सुना है कि किसी को जन्म के बाद दुनिया में आने में सालो साल लग जाते है। सुनने में बड़ा अटपटा लगा होगा। लेकिन मौली गिब्सन (Molly Gibson) के साथ ऐसा हुआ है। दरअसल मौली गिब्सन का जन्म तो अक्टूबर 1992 में हुआ था, लेकिन उसे इस दुनिया में आने में 27 साल (Ajab Gajab News) लग गए। ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि उसका भ्रूण (Embryo) अक्टूबर 1992 से अस्तित्व में था।

इस शहर में फटा ज्वालामुखी, देख के रह जाएंगे दंग

दुनिया में कैसे आई मौली

यह भ्रूण 1992 से अब तक फ्रीज में (Child Care) था, लेकिन अमेरिका के टेनेसी के टीना और बेन गिब्संन ने इसे फरवरी 2020 में एडॉप्टआ करने का फैसला किया।  माना जा रहा है कि ये भ्रूण सबसे लंबे समय तक फ्रीज किया हुआ है, जिसे अब जाकर एक बच्ची का जन्म हुआ है। इसके साथ ही मौली ने अपनी बड़ी बहन एम्मा द्वारा बनाया हुआ रिकॉर्ड भी तोड़ दिया है। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार इस भ्रूण से बच्ची को जन्म देने के बाद टीना ने कहा, ‘मैं खुद को चांद के भी ऊपर महसूस कर रही हूं।’

यहां शादी के लिए चुरानी होती है दूसरे की बीबी, वजह जान कर रह जाएंगे दंग

भ्रूण एडॉप्ट’ करने का आइडिया ऐसे आया

5 साल से बांझपन (Infertility) का सामना कर रही टीना को उसके माता-पिता द्वारा भ्रूण गोद लेने के बारे में पता चला। उसके माता-पिता ने ये खबर अखबार में पढ़ी थी। टीना ने (Ajab Gajab News) एक समाचार एजेंसी से बातचीत के दौरान कहा था, ‘यही एकमात्र कारण है कि हम अपनी कहानी साझा कर रहे हैं।यदि मेरे माता-पिता ने इस खबर को नहीं देखा होता तो हमारे पास बेटियां नहीं होतीं।’

भ्रूण संग्रहीत करने वाले एक गैर-लाभकारी संगठन नेशनल एंब्रियो डोनेशन सेंटर (NEDC) के मुताबिक वर्तमान में अमेरिका में तकरीबन एक लाख फ्रीज किए हुए भ्रूण हैं। गिब्सन ने NEDC को संपर्क किया था, जिसने उन्हें भ्रूण प्रदान किया और जिसके बाद वे एक ऐसे बच्चे को जन्म दे सके, जो उनका अपना बच्चा नहीं है।

अजब-गजब से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Ajab-Gazab News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here