मलेरिया, डेंगू और कोरोना को दी मात, जानें कौन है यह शख्स

ब्रिटिश चैरिटी वर्कर सबसे पहले डेंगू की चपेट में आया, उसके बाद उसे मलेरिया हुआ. जिसके बाद कोरोना की चपेट में आ गया. लेकिन बच गया।

0
257
Ajab Gajab
ब्रिटिश चैरिटी वर्कर सबसे पहले डेंगू की चपेट में आया, उसके बाद उसे मलेरिया हुआ. जिसके बाद कोरोना की चपेट में आ गया. लेकिन बच गया।

New Delhi: कहते है भगवान अगर ना चाहे तो कितनी भी बड़ी बीमारी हो या कोई भी मुसीबत आ जाए लेकिन किसी का बाल भी बाका नहीं (Ajab Gajab) हो सकता. ऐसा ही एक मामला राजस्थान से देखने को मिला है. ब्रिटिश चैरिटी वर्कर जो भारत के राजस्थान में कुछ समय से रह था. बता दें ब्रिटिश चैरिटी वर्कर सबसे पहले डेंगू  की चपेट में आया, उसके बाद उसे मलेरिया हुआ. जैसे ही मलेरिया से ठीक हुआ तो कोरोना की चपेट में आ गया. इन सब के बाद अब कोबरा ने उसे (Ajab Gajab) डस लिया. इसके बावजूद उस शख्स की जान बचा ली गई है। 

देश मे 90 लाख के पार पहुंचा कोरोना का आंकड़ा, एक्टिव मामलों में आई कमी

बताया जा रहा है कि इयान जोन्स नाम का शख्स अपने परिवार के साथ राजस्थान में रहता है। ये इंसान बहुत सारी बीमारियों को मात दे चुका है. कोबरा जैसे खतरनाक सांप ने (Ajab Gajab) काट, जिसके बाद जोन्स को आनन-फानन में अस्पतला लेजाकर भर्ती कराया गया है. इयान का इलाज कर रहे डॉक्टर का कहना है कि इससे पहले वो कोरोना से संक्रमित हुए थे. डॉक्टर ने बताया कि उन्हें जब अस्पताल में लाया गया था तो वो होश में थे. और उनमें सांप के काटने के सभी लक्षण दिख रहे थे। 

पश्चिम की तरफ बढ़ रहा चक्रवाती तूफान, इन इलाकों में हाई अलर्ट जारी

इयान के बेटे सेब जोन्स ने कहा कि उनके पिता एक फाइटर (Ajab Gajab) है. बेटे ने पिता की बीमारी की जानकारी देते हुए कहा मेरे पापा को कोरोना से पहले मलेरिया और डेंगू भी हो चुका है. उसने कहा कि मेरे पिता कोरोना के चलते घर नहीं लौट सके.इयान राजस्थान में कारीगरों के साथ काम करते है. साथ ही उनके बनाए सामान को चैरिटी-समर्थित सोशल एंटरप्राइज के जरिए ब्रिटेन पहुंचाने में उनकी काफी मदद करते हैं। इयान का इलाज अभी भी जारी है, लेकिन वह कोबरा के जहर को भी मात दे चुके हैं और जिंदा है। 

देश से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें National News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें. 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here