बजाज ‘चेतक’ स्कूटर की वापसी,जानिये इसके आकर्षक फीचर

चेतक 1970-80 के दशक में ऑटो मार्केट पर राज करने वाला प्रतिष्ठित ब्रांड था, जिसका प्रोडेक्शन कपंनी ने 2006 बंद कर दिया था।

0
91
कंपनी ने चेतक को पूरी तरह से इलेक्ट्रिक और स्मार्ट अपडेट दिया है।

नई दिल्ली। बजाज ऑटामोबाइल अपने मशहूर स्कूटर ब्रांड चेतक के साथ स्कूटर मार्केट में वापसी कर रहा है। चेतक 1970-80 के दशक में ऑटो मार्केट पर राज करने वाला प्रतिष्ठित ब्रांड था, जिसका प्रोडेक्शन कपंनी ने 2006 बंद कर दिया था। अब एक बार फिर कंपनी ने इस ब्रांड के साथ स्कूटर मार्केट पर कब्जा करने की तैयारी कर ली है। कंपनी ने चेतक के इस नये अवतार को पूरी तरह से इलेक्ट्रिक और स्मार्ट अपडेट दिया है। चेतक का यह नया लुक काफी आर्कषित लग रहा है।

ये भी पढ़े:सबरीबाला मंदिर के कपाट खुले, 10 महिलाओं को पुलिस ने वापस लौटाया

कंपनी ने इस स्कूटर में कई आकर्षक फीचर दिए है। सेफ्टी के लिए इंटीग्रेटेड ब्रेकिंग सिस्टम के साथ-साथ डिजिटल पैनल जो स्मार्टफोन और टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन के लिए ब्लूटूथ कनेक्टिविटी को भी सपोर्ट करता है। इसके फ्रंट और रियर व्हील में डिस्क ब्रेक भी है। चेतक का ओवरऑल मेटल लुक काफी प्रीमियम है।

ये भी पढ़े:दिल्ली में जहरीली हवा के बाद अब पीने के पानी पर घमासान शुरू, आमने-सामने आई BJP-AAP

बजाज चेतक में फिक्स्ड टाइप Li-Ion बैटरी होगी। हालांकि, इसकी क्षमता के बारे में अभी कोई जानकारी नही दी गई है, लेकिन कंपनी का कहना है कि एक बार इसकी बैटरी को चार्ज करने पर लगभग 100 किमी. की दूरी तय की जा सकती है। इसे चार्ज करने के लिए होम चार्जिंग स्टेशन का ऑप्शन दिया गया है। वहीं अगर बात करें इसकी कीमत की तो कंपनी ने अभी तक इस बारे में कोई जिक्र नहीं किया है, लेकिन जानकारी के मुताबिक इसकी कीमत एक लाख से अधिक बताई जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here