सिर्फ 5000 में बुक करें नई होंडा सिटी, जानिए कैसे

होंडा सिटी की भारतीय बाजार में टक्कर मारुति सियाज, हुंडई वरना, स्कोडा रैपिड और फोक्सवैगन वेंटो जैसी कारों से है. नई होंडा सिटी मौजूदा मॉडल से 109mm ज्यादा लंबी और 53mm ज्यादा चौड़ी है.

0
596
Honda City 2020
Honda City 2020

Delhi: नई होंडा सिटी (Honda City 2020) के लिए कंपनी ने प्री-बुकिंग (Pre-Booking) शुरू कर दी है. कोरोना संकट के कारण कंपनी ने ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरह से ग्राहकों को बुकिंग की सुविधा दी है. अब आप ऑनलाइन 5000 रुपये पेमेंट कर नई होंडा सिटी बुक कर सकते हैं. कंपनी के हाल ही में लॉन्च हुए ऑनलाइन रिटेल प्रोग्राम Honda From Home के जरिए इसे बुक कर सकते हैं. इसके अलावा नजदीकी शोरूम में भी जाकर आप बुकिंग करवा सकते हैं.

लॉन्च हुआ सोशल डिस्टेंस वाला ई-स्कूटर

जानकारी के मुताबिक नई होंडा सिटी (Honda City 2020) जुलाई में लॉन्च होगी. इसकी कीमत की बात करें तो 10 लाख रुपये से लेकर 15 लाख रुपये के बीच हो सकती है. होंडा सिटी की भारतीय बाजार में टक्कर मारुति सियाज, हुंडई वरना, स्कोडा रैपिड और फोक्सवैगन वेंटो जैसी कारों से है. नई होंडा सिटी मौजूदा मॉडल से 109mm ज्यादा लंबी और 53mm ज्यादा चौड़ी है, जबकि इसकी ऊंचाई 6mm कम है. कंपनी का कहना है कि न्यू-जेनरेशन सिटी नए प्लेटफॉर्म पर आधारित है, जो इसे पुराने मॉडल के मुकाबले हल्का और ज्यादा सेफ है.

कंपनी का कहना है कि नई होंडा सिटी में लेन वॉच असिस्ट सिस्टम के साथ व्हीकल स्टैबिलिटी असिस्ट (VSA) और ऐजल हैंडलिंग असिस्ट (AHA) जैसे खास सेफ्टी फीचर मिलेंगे, जो पहली बार इस सेगमेंट की गाड़ियों में दी जा रही है. नई Honda City पेट्रोल मैनुअल ट्रांसमिशन में 17.8 kmpl का माइलेज दे सकती है और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन में 18.4 kmpl का माइलेज दे सकती है. वहीं डीजल में मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ 24.1 kmpl का माइलेज देने का दावा किया जा रहा है.

टाटा मोटर्स ने लॉन्च की Tata Altroz, दमदार इंजन के साथ ये है खासियत

नई Honda City में पेट्रोल और डीजल इंजन के ऑप्शन दिए जाएंगे. पेट्रोल वेरिएंट में 1.5 लीटर का i-VTEC DOHC के साथ VTC इंजन दिया जाएगा जो कि 121 Ps की पावर और 145 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. इसमें 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और एडवांस्ड M-CVT के साथ 7 स्पीड पैडल शिफ्ट मिलेगा. वहीं डीजल वेरिएंट में 1.5 लीटर का i-DTEC BS6 डीजल इंजन दिया जाएगा जो कि 100 की पावर और 200 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. इसमें 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन का ऑप्शन दिया जाएगा. भारत में पहली बार 1998 में होंडा सिटी लॉन्च हुई थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here