लॉन्च हुआ सोशल डिस्टेंस वाला ई-स्कूटर

जेमोपाई मिसो (Gemopai Miso) में सिंगल सीट दी गई है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के साथ एक कैरियर भी दिया गया है, जो 120 किलोग्राम भार वहन कर सकता है।

0
391
Gemopai Miso
Gemopai Miso

Delhi: जेमोपाई इलेक्ट्रिक (Gemopai Electric) ने भारत का पहला सोशल डिस्टेंसिंग स्कूटर लॉन्च किया है। भारतीय बाजार में इस मिनी ई-स्कूटर मिसो (Miso) की कीमत 44,000 रुपये रखी है। जेमोपाई मिसो ने इलेक्ट्रिक स्कूटर दो वेरिएंट में लॉन्च किया गया है। जेमोपाई मिसो (Gemopai Miso) में सिंगल सीट दी गई है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के साथ एक कैरियर भी दिया गया है, जो 120 किलोग्राम भार वहन कर सकता है।

सिर्फ 5000 में बुक करें नई होंडा सिटी, जानिए कैसे

दूसरा वेरिएंट बिना कैरियर के सिर्फ एक सीट वाला स्कूटर है। इस स्कूटर का उपयोग रोज की यात्रा के लिए किया जा सकेगा। जेमोपाई मिसो (Gemopai Miso) में 48v और 1KW के डिटेचेबल लिथियम आयन बैटरी का उपयोग किया गया है। यह बैटरी एक बार फुल चार्ज होने पर लगभग 75 किलोमीटर की दूरी कर सकता है। छोटा स्कूटर होने के कारण इसकी टॉप स्पीड 25 किलोमीटर प्रति घंटा है। कंपनी का दावा है कि स्कूटर को दो घंटे में 90 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है।

जेमोपाई इलेक्ट्रिक के सह-संस्थापक अमित राज सिंह ने कहा, “ऐसे समय जब हम संकट का सामना कर रहे हैं, हमारे समक्ष सुरक्षित रहते हुए कारोबार की निरंतरता एक चुनौती है। इस दौर में यह एक स्कूटर आवागमन का एक सुरक्षित विकल्प है। महामारी में एक सीट वाला स्कूटर सुरक्षित यात्रा विकल्प पेश करता है।” इस स्कूटर को चलाने के लिए लाइसेंस या क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय (आरटीओ) की अनुमति की जरूरत नहीं है। जेमोपाई इलेक्ट्रिक ने एक बयान में कहा कि उसने मिनी स्कूटर की बुकिंग शुरू कर दी है। इसकी डिलिवरी अगले महीने से शुरू हो जाएगी।

बजाज ‘चेतक’ स्कूटर की वापसी,जानिये इसके आकर्षक फीचर

कंपनी के मुताबिक जेमोपाई मिसो पूरी तरह मेड इन इंडिया व्हीकल होगी। कंपनी ने बताया कि स्कूटर में इस्तेमाल होने वाले बैटरी पैक के अलावा इसे देश में ही बनाया और असेंबल किया गया है। यह ई-स्कूटर कई बैटरी विकल्पों के साथ उपलब्ध होगा। जेमोपाई कंपनी Goreen E-Mobility और Opai Electric का साझा उपक्रम है। Goreen E-Mobility को साल 2016 में स्थापित किया गया था। जबकि Opai Electric को इलेक्ट्रिक दोपहिया निर्माण के क्षेत्र में 15 साल से अधिक का अनुभव है। इसने दुनिया भर में 1.5 करोड़ से ज्यादा इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन की बिक्री की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here