जून महीने में इन तीन कॉम्पैक्ट SUV ने मचाई धूम, देखें टाटा की कितनी गाड़ियां बनी चालकों की पसंद

0
242

Top Three Bestselling Compact SUVs: भारत की सड़कों पर कॉम्पैक्ट SUV सेगमेंट की कारों की धूम मची हुई है। पिछले महीने भारत में सबसे ज्यादा तीन कॉम्पैक्ट SUV खरीदी गई हैं। सबसे ज्यादा बिकने वाली इस कॉम्पैक्ट SUV के बारे में हम आपको इस ख़बर में बताएंगे।

Tata Nexon

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम टाटा नेक्सॉन कॉम्पैक्ट SUV का आता है। जून में इस सेगमेंट की सबसे ज्यादा बिकने वाली गाड़ी Tata Nexon बनी है। टाटा ने जून 2022 में नेक्सॉन की 14,295 यूनिट की बिक्री के साथ 78% की वृद्धि दर्ज की है, जबकि पिछले साल के जून में मात्र 8,033 यूनिट की बिक्री हुई थी। टाटा नेक्सॉन भारत में चौथी सबसे ज्यादा बिकने वाला मॉडल बनकर उभरा है।

Tata Punch

टाटा मोटर्स की एक और गाड़ी ने बेस्टसेलर की लिस्ट (Top Three Bestselling Compact SUVs) में अपनी जगह बनाई है। टाटा पंच सब-कॉम्पैक्ट SUV की जून 2022 में 10,414 गाड़ियों की बिक्री हुई है, जिसके साथ ही ये गाड़ी अपने सेगमेंट में दूसरे सबसे ज्यादा बिकने वाली कॉम्पैक्ट SUV बन गई है।

Hyundai Venue

हुंडई वेन्यू की बिक्री में 112% की वृद्धि दर्ज की गई है। जून 2022 में इस सेगमेंट की 10,321 गाड़ियों की बिक्री हुई, जबकि पिछले साल जून महीने में मात्र 4,865 गाड़ियां बेची गई थीं। हुंडई ने भारत में नई जनरेशन वेन्यू पेश किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here