Tata Motors: इस महीने टाटा की गाड़ियों पर बंपर छूट! फरवरी से होगी पैसों की किल्लत

0
448

Tata Motors : अगर आपको टाटा (Tata) की कार पंसद है तो खरीदने में देर मत कीजिए। दरअसल टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने ऐलान किया है कि वह एक फरवरी से ICE इंजन से चलने वाले वाहनों के दाम बढ़ा रहे है। इस तरह कंपनी औसत आधार पर गाड़ियों की कीमतों में 1.2 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है।

टाटा मोटर्स के ऑटो प्रमुख का बयान

टाटा मोटर्स (Tata Motors) के ऑटो प्रमुख ने एक बयान में कहा है कि कंपनी विनियामक परिवर्तनों और इनपुर लागत में बढोतरी कर रही है। इसका ज्यादातर हिस्सा कंपनी द्वारा उठा उठाया जा रहा है, जबकि वृद्धि के कुछ हिस्से को ग्राहकों पर डाला जाएगा।

गाड़ियों में 2 फीसदी की बढ़ोतरी

पैसेंजर गाड़ियों से पहले टाटा (Tata) अपनी कमर्शियल गाड़ियों की कीमतों में बढ़ोतरी कर चुकी है। जनवरी महीने में टाटा की कमर्शियल गाड़ियों में कुल 2 फीसदी की बढ़ोतरी की गई थी। अपने बयान में टाटा (Tata Motors) ने कहा था कि कीमत में वृद्धि अलग-अलग मॉडल और वेरिएंट के हिसाब से होगी। साथ ही, इसी दौरान कंपन ने इस बात के संकेत भी दे दिए थे कि वह पैसेंजर गाड़ियों की कीमतों को बढ़ाने का सोच रही है।

टाटा मोटर्स (Tata Motors) के मुनाफे की बात करें तो इसे तीसरी तिमाही में जबरदस्त 3,043 करोड़ रुपये का मुनाफा (profits) हुआ है। स्टैंडअलोन (standalone) आधार पर, टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने तीसरी तिमाही में 506 करोड़ रुपये का लाभ दर्ज किया। वहीं, इस दौरान टाटा की कुल आय बढ़कर 88,489 करोड़ रुपये हो गई, जो कि एक साल पहले की अवधि में 72,229 करोड़ रुपये थी।

कंपनी घरेलू बाजार में बाजार में नेक्सन,हैरियर, सफारी (Nexon,Harrier, Safari) और पंच जैसे विभिन्न मॉडलों (models) की बिक्री करती है। इसमें नेक्सन एसयूवी (Nexon SUV) की बिक्री सबसे ज्यादा होती है। वहीं, इलेक्ट्रिक सेगमेंट (Electric Segment) में भी इसी मॉडल (Motors) का कब्जा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here