Maruti Suzuki: मारुति सुजुकी की आने वाली हैं कई धांसू कार, जानें पूरी डिटेल्स

0
58

भारत की सबसे बड़ी कार निर्माता कम्पनी Maruti Suzuki अगले एक या दो वर्षों में देश में नई एसयूवी की एक विस्तृत रेंज पेश करने में लगी हुई है। इस साल, कंपनी दो नई एसयूवी-नई ब्रेजा और एक मिड-साइज की एसयूवी लॉन्च करने जा रही है। जिसका कोडनेम YFG रखा गया है। दिलचस्प बात यह है कि कंपनी दो अलग-अलग स्टाइल की सब-4-मीटर एसयूवी लांच करने की तैयारी कर रही है। ये एसयूवी 2023 में लॉन्च की जाएगी और Brezza के साथ इनकी बिक्री की जाएगी।

Maruti Brezza

मारुति सुजुकी 30 जून, 2022 को देश में नई ब्रेजा लॉन्च करने जा रही है जिसकी तैयारी पूरी कर ली गई है। नया मॉडल नए इंजन-गियरबॉक्स ऑप्शन के साथ ऑल-न्यू डिजाइन और फीचर-लोडेड इंटीरियर के साथ मार्किट में उतारी जा रही है। एसयूवी मॉडिफाइड ग्लोबल सी प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी जिसका इस्तेमाल मौजूदा मॉडल और एस-क्रॉस में भी देखने को मिला है।

नई ब्रेजा वायरलेस कनेक्टिविटी के साथ एक बड़े टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, रियर एसी वेंट के साथ ऑटोमैटिक एसी, क्रूज कंट्रोल, फैक्ट्री-फिटेड इलेक्ट्रिक सनरूफ और कई अन्य फीचर्स के साथ लैस होगी। नए मॉडल में 1.5-लीटर K15C पेट्रोल इंजन देखने को मिलेगा जो 103bhp का पावर और 137Nm का टार्क जेनरेट करेगा।

ट्रांसमिशन ऑप्शन में 5-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक शामिल किया जाएगा। इस एसयूवी में CNG का भी ऑप्शन मिलेगा, जिसमें फैक्ट्री-फिटेड CNG किट के साथ वही 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन होगा। इसमें 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स लगाया गया है।

Maruti Jimny

मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) 2023 में नई Jimny लाइफस्टाइल एसयूवी को देश में लॉन्च कर सकती है। जिम्नी का नया मॉडल लैडर-ऑन-फ्रेम चेसिस पर आधारित होगा। इंडिया-स्पेक मॉडल 5-सीटर एसयूवी होगी, जो Sierra SUV के लॉन्ग व्हीलबेस वर्जन पर आधारित होगी। आपको बता दें कि एसयूवी को साल 2023-24 की पहली तिमाही में अप्रैल से जून 2023 के बीच लॉन्च किया जाना है। उम्मीद है कि जिम्नी 5-डोर एसयूवी जनवरी में 2023 ऑटो एक्सपो में अपना ग्लोबल डेब्यू करने जा रही है। इस कार की लम्बाई 4 मीटर से कम हो सकती है और यह महिंद्रा थार 3-डोर से काफी सस्ती होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here