अपाचे के बाद अगले महीने से TVS की एक और बाइक आ रही तबाही मचाने

0
32
TVS Zeppelin R
TVS Zeppelin R

TVS Zeppelin R Launch: पिछले कुछ सालों से भारत में TVS की अपाचे बाइक ने धूम मचा रखी है। अब टीवीएस मोटर कंपनी अगले महीने से फिर अपनी नई बाइक के साथ धूम मचाने जा रही है। TVS अपनी नई बाइक लांच करने जा रही है लेकिन उसने नाम अभी तक अनाउंस नहीं किया है।

सूत्रों की माने तो लांच होने वाली नई बाइक जेपलिन आर (Zeppelin R) ही होगी। इस बाइक का कॉन्सेप्ट मॉडल को 4 साल पहले ऑटो एक्सपो में शोकेस किया गया था और अब 4 साल बाद इससे प्रोडक्शन रेडी मॉडल का खुलासा होने जा रहा है। ज़रूरी नहीं की लांच होने वाली बाइक जेपलिन ही हो हो सकता है नया मॉडल Apache RR310 का स्ट्रीट वर्जन भी हो।

 

बाइक के बारे में कुछ खास बातें

साल 2018 ऑटो एक्सपो में शोकेस जेपलिन आर (Zeppelin R) क्रूजर बाइक में 220 सीसी का सिंगल सिलिंडर इंजन दिखाया गया था। जो कि 20 एचपी की पावर और 18.5 एनएम टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम था। जेपलिन आर में 5 स्पीड गियरबॉक्स देखने को मिला था। हालांकि, इस बाइक का सबसे खास चीज़ है इंटीग्रेटेड स्टार्टर जेनरेटर सिस्टम।

जैपलिन क्रूजर इस खास सिस्टम का इस्तेमाल करके और इस मोटरसाइकिल में बेहतर फंक्शनिंग के लिए ई-बूस्ट फंक्शन भी देखने को मिलेगा। टीवीएस जेपलिन आर में 1200 W की असिस्ट मोटर है, जो कि 48V लीथियम-आयन बैटरी से लैस है। इस बाइक की टॉप स्पीड 130 किलोमीटर प्रति घंटा तक हो सकती है।

लुक और फीचर्स

जेपलिन आर (TVS Zeppelin R) के कॉन्सेप्ट मॉडल में एक लो-स्लंग क्रूजर फॉर्म फैक्टर और एक सिंगल पीस स्टेप सीट को दिखाया गया है। हालांकि, पारंपरिक क्रूजर बाइक से अलग इस मोटरसाइकल में फ्लैट हैंडल बार सेटअप देखा जा सकता है। इसके अलावा, इस बाइक में हेक्सागोनल हेडलाइट असेंबली के साथ इंटीग्रेटेड एलईडी डीआरएल दी गई है।

टीवीएस जेपलिन आर में गोल्डन फिनिश्ड यूएसडी फ्रंट फोर्क्स और ब्लैक-डिप्ड वायर-स्पोक व्हील्स भी देखे जा सकेंगे। आगामी 6 जुलाई को TVS की इस नई बाइक की सारी खूबियां सामने सकती हैं और इसकी कीमत का भी खुलासा हो सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here