जानें साप्ताहिक राशिफल में आपके लिए क्या है खास

ये पूरा सप्ताह आपका कैसा रहेगा। कुछ के लिए अच्छा और कुछ के लिए बुरा हो सकता है। जानिए आपकी राशि क्या कहती है।

0
101
Weekly Horoscope
ये पूरा सप्ताह आपका कैसा रहेगा। कुछ के लिए अच्छा और कुछ के लिए बुरा हो सकता है। जानिए आपकी राशि क्या कहती है।

Rashifal: 11 जनवरी यानी आज से नए हफ्ते की शुरुआत हो रही है। ये पूरा सप्ताह आपका कैसा (Weekly Horoscope) रहेगा। कुछ के लिए अच्छा और कुछ के लिए बुरा हो सकता है। जानिए आपकी राशि क्या (Weekly Horoscope) कहती है। 

साप्ताहिक राशिफल 29 नवंबर से 5 दिसंबर 2020

मेष- (Aries)

पूरा सप्ताह आपके लिए बेहद अच्छा रहने वाला है। इस हफ्ते आप शारीरिक सौंदर्य के साथ अपने निखार पर भी ध्यान दे। 13 तारीख से सैलरी में बढ़ोत्तरी के आसार दिख रहे हैं। मकर संक्रांति के बाद व्यापारियों की स्थिति में नया मोड़ आ सकता है। सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं को अच्छा मौका मिलेगा। स्वास्थ्य थोड़ा खराब हो सकता है, लेकिन परेशानी की कोई बात नहीं है। जमीन और संपत्ति से संबंधित मामलों में सफलता मिलेगी।

वृष- (Taurus)

ये सप्ताह आपको खुश रखने वाला है। सप्ताह मध्य तक परिवार के साथ घूमने का प्लान बनता नजर आ रहा है। पारिवारिक और सामाजिक तौर पर कुछ बिगड़े संबंधों में भी सुधार की उम्मीद हो सकती है। आईटी सेक्टर से जुड़े लोगों के लिए यह सप्ताह उन्नति लेकर आएगा। नई नौकरी की तलाश कर रहे लोग लापरवाही न करें। विज्ञापन एजेंसी या कंपनी चलाते हैं तो प्रगति होगी, जिससे पूरे सप्ताह मन खुश होगा। खान-पान और दिनचर्या संतुलित रखनी होगी।

मिथुन- (Gemini)

ज्ञान प्राप्त करने के लिए ये हफ्ता आपके लिए बेहतर है। सप्ताह खत्म होते-होते स्थितियां अपने अनुकूल होने की संभावनाएं हो जाएंगी। 11 से 13 तक ऑफिशियल काम पूरी प्लानिंग के लिए साथ निपटाने होंगे। शिक्षा क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए समय अच्छा रहने वाला है। खानपान का ध्यान रखें। विवाह करने वालों के लिए ये सप्ताह बेहद खास है। सप्ताह के अंत में परिवार के साथ आउटिंग के लिए बाहर जाने का प्लान बन सकता है।

कर्क- (Cancer)

इस राशि के लोग काफी लंबे वक्त से तनाव में है। लेकिन इस सप्ताह आपके सभी बिगड़े काम बनते हुए नजर आ रहे है। नौकरी में बदलाव का समय है अगर अच्छे ऑफर मिल रहे हैं तो कंफर्ट जोन में रहना छोड़ दे। कारोबार में भी अच्छे लाभ के संकेत मिलेंगे। 14 तारीख के बाद स्थितियां और फेवर में होती दिख रही है। खाने में नमक-चिकनाई और जरूरी व्यायाम को को लेकर लापरवाही न बरतें। खुद को संयमित रखें।

सिंह- (Lion)

जरुरत से ज्याद अभिमान ना करें, इसका हरजाना भुगतना पड़ सकता है। 13 तारीख के बाद मार्केटिंग से जुड़े करियर में लाभ होगा। कर्मचारियों से लाभ पाने के लिए उनके साथ कम्युनिकेशन गैप न करें। कपड़ों और अनाज का व्यापार करने वाले सप्ताह की शुरुआत में अच्छा रहेगा। अपने प्रयासों में कमी न आने दें। ह्रदय रोगियों को सप्ताह के मध्य तक कोई लापरवाही नहीं बरतनी है, ध्यान रखें सप्ताह के आखिरी तक स्थितियां अनुकूल रहेंगी।

कन्या- (Virgo)

इस हफ्ते आकर्षण बढ़ाने की जरुरत पड़ सकती है। भौतिक सुख सुविधाओं में बढ़ोत्तरी होगी। घर की जरूरत का नया सामान खरीद सकते हैं। ऑफिशियल कामकाज में भी आपका प्रदर्शन सबसे बेहतर होगा। नए अवसर हाथ आएंगे। सप्ताह की शुरुआत में मशीनों और हार्डवेयर के कारोबारियों को अच्छा लाभ होगा। परिवार में किसी के साथ विवाद हो सकता है। कोशिश करें कि किसी बड़े आदमी से आपकी झड़प न हो।

राशि के अनुसार जानें कैसा रहेगा आपका साल 2021

तुला- (Libra)

इस हफ्ते इंश्योरेंस और भविष्य के लिए निवेश की सोच रहे हैं तो यह आपके लिए अच्छा होगा। टेलीकॉलर की जॉब करने वालों के लिए सप्ताह बेहतर है। सप्ताह की शुरुआत में कार्यभार बढ़ेगा, लेकिन मध्य तक स्थितियां काबू में होंगी। अभिभावकों को छोटे बच्चों के बदलते नेचर और संगत पर नजर रखनी होगी। आंखों से संबंधित दिक्कत हो सकती है। पारिवारिक विवाद से बचें, अन्यथा लेने के देने पड़ सकते हैं।

वृश्चिक- (Scorpio)

प्रगति के मौके की तलाश करते रहना जरूरी है। करियर के मामलों में यह सप्ताह अच्छा रहेगा। नौकरी के लिए अपने पुराने संपर्कों को तलाश सकते है। 15 तारीख तक शुभ सूचना मिल सकती है। कर्मचारी सरकारी कामकाज को लेकर सतर्कता बरते, उन्हें लेट ना होने दें और समय रहते पूरा कर लें। युवाओं का मकर संक्रांति के बाद साहस में बढ़ोतरी होगी। इसका समय-समय पर प्रदर्शन करना पड़ सकता है।

धनु- (Sagittarius)

इस सप्ताह कार्यस्थल हो या परिवार, कहीं भी विवाद की स्थिति बन सकती है। आत्मविश्वास सप्ताह के मध्य में कुछ कमजोर हो सकता है। आजीविका के क्षेत्र में सफलता के झंडे का फहराने का समय है। क्षमता और योग्यता साथ काम करें। खाने-पीने का कारोबार करने वालों के लिए यह सप्ताह अच्छे लाभ देता नजर आ रहा है। विद्यार्थियों को पढ़ाई में लापरवाही महंगी पड़ सकती है। युवाओं को भी करियर के लिए और ज्यादा काम करना होगा।

मकर- (Capricorn)

ये सप्ताह मौज मस्ती के साथ बिताना चाहिए। मन को पूरी तरह चिंता मुक्त रखते हुए मनपसंद काम करें। कार्यस्थल पर कोई हड़बड़ाहट न दिखाएं, इससे बनते काम बिगड़ सकते हैं। पार्टनरशिप के नियम कानून को पूरी तरह फॉलो करें। युवाओं को सफलता पाने के लिए निरंतर हनुमान जी की आराधना करना चाहिए। बड़े बुजुर्गों को स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा, सप्ताह की शुरुआत में मौसम की वजह से बीमार पड़ सकते हैं। तो आपको अपना भी ध्यान रखना होगा।

कुम्भ- (Aquarius)

इस सप्ताह महत्वपूर्ण चर्चाओं में सम्मिलित होने का मौका मिलेगा। 11 से 13 तक राजनीतिक जीवन से जुड़े लोगों को सक्रियता दिखानी होगी। वरिष्ठ अधिकारी प्रदर्शन देखकर खुश होंगे। इसका लाभ भविष्य में प्रमोशन या सैलरी ग्रोथ के रूप में दिख सकती है। मेडिकल से जुड़े बड़े व्यापारी अच्छा लाभ कमा सकेंगे, बस कानूनी कार्रवाई से जुड़े दस्तावेजों की कमी न रखें। युवाओं को मल्टीपल काम पर समय देना होगा।

मीन- (Pisces)

इस सप्ताह जरूरी काम न बन रहे हों तो नए सिरे से उनकी शुरुआत करनी चाहिए। सामाजिक कार्यक्रमों में आपको महत्वपूर्ण भागीदारी निभानी होगी। सेल्स और मार्केटिंग के लोगों के लिए सप्ताह अच्छा होने वाला है। क्लाइंट के साथ साथ ऑफिस में भी आपकी भूमिका और व्यवहार की सराहना होगी। लोहे का कारोबार करने वालों को कोई बड़ी डील हाथ लग सकती है। 

राशिफल से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Astrology News In Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here