इस सप्ताह किन राशियों को मिलेगा विशेष लाभ, और किन्हें होगा भारी नुकसान?

इस सप्ताह का राशिफल, जाने कैसा रहेगा आपका सप्ताह (Weekly horoscope 17 august to 23 august) किन राशियों पर बनेगी कृपा।

0
251
Weekly Horoscope 2020
इस सप्ताह किन राशियों को मिलेगा विशेष लाभ, और किन्हें होगा भारी नुकसान?

New Delhi: इस साप्ताहिक राशिफल (Weekly Horoscope 17 august to 23 august) में सभी 12 राशियों का भविष्यफल बताया जाता है। इस राशिफल को पढ़कर आप अपनी साप्ताहिक (Weekly Horoscope 2020) योजनाओं को सफल बनाने में कामयाब रहेंगे। राशिफल (Weekly Horoscope 2020) में आपके लिए नौकरी, व्यापार, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध, सेहत और दिन भर में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं का भविष्यफल होता है।

शादी के सवालों पर ये था पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी का जवाब

1. मेष (Aries) : यह सप्ताह आपके लिए उत्तम रहेगा,क्योंकि इस दौरान आपकी सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी। मां का स्वास्थ्य भी बेहतर होने से, आपके उनके साथ रिश्ते में सुधार आएगा। भाई-बहन का सहयोग मिलेगा, साथ ही वो अपने कार्य क्षेत्र पर सफलता प्राप्त करने में सक्षम होंगे। दांपत्य जातकों को अपनी संतान पक्ष के साथ समय बिताने का अवसर मिलेगा। हालांकि प्रेम में पड़े जातकों का अपने प्रेमी के साथ अहम का टकराव होगा, जिससे आपके जीवन में कुछ परेशानी आ सकती हैं। ऐसे में हर परिस्थिति का सामना डटकर करें। वहीं शादीशुदा जातकों के लिए समय सामान्य से बेहतर ही रहेगा।

2. वृष (Taurus) : ये सप्ताह थोड़ा आपके ख़र्चों में वृद्धि होगी, साथ ही इसका आपके स्वास्थ्य जीवन पर भी नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। पिता को स्वास्थ्य हानि संभव है। हालांकि धीरे-धीरे पिता की सेहत में भी सुधार होने लगेगा। हालांकि आपको इस दौरान घर या वाहन के निर्माण या उसकी मरम्मत के ऊपर, अत्यधिक ख़र्चा करने से अभी परहेज करने की सलाह दी जाती है, अन्यथा आर्थिक हानि होने के योग बनेंगे। प्रेम संबंधों की बात करें तो, आपके लिए यह सप्ताह विशेष महत्वपूर्ण रहेगा। वैवाहिक जातक अपने दांपत्य जीवन में विस्तार करने के लिए, कई शुभ अवसर प्राप्त करने में सफल होंगे।

3. मिथुन (Gemini) : यह सप्ताह की शुरुआत आपके लिए उत्तम रहेगी, वहीं सप्ताह का अंत कुछ परेशानी उत्पन्न कर सकता है। ऐसे में आपको सावधान रहने की सलाह दी जाती है। खासतौर से शुरुआत में आपको विभिन्न स्रोतों से धन लाभ होगा। वो दांपत्य जातक जो अपने परिवार में विस्तार करने का सोच रहे थे, उन्हें भी कई सुंदर मौके प्राप्त होंगे। कार्यक्षेत्र पर भी आपके सुझावों और विचारों को बढ़ावा मिलेगा, जिससे आपके आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होगी। परंतु सप्ताह के अंत में आप घर की मरम्मत को लेकर, अपना अधिक धन खर्च कर सकते हैं। छात्रों के जीवन भी इस दौरान राहु-केतु की उपस्थिति, शिक्षा में बाधा लाने का कार्य करेगी। हालांकि प्रेम संबंधों के लिए यह सप्ताह प्रेम और रोमांस की वृद्धि करने वाला है।

4. कर्क (Cancer) : ये सप्ताह आपके जीवन में कोई सकारात्मक बदलाव लेकर आएगा, जिससे आपके स्वभाव में भी अच्छा परिवर्तन आएगा। इसके चलते आपको बिना किसी बाधा के हर कार्य को बेहद आसानी से पूरा करते हुए, सही दिशा में आगे बढ़ने में मदद मिलेगी। हालांकि बीच-बीच में कुछ अप्रकाशित परिस्थितियों से दो-चार होना भी पड़ सकता है, जिससे आपके कई महत्वपूर्ण कार्य बीच में ही रुक सकते हैं। पारिवारिक जीवन में भी परिवार के किसी सदस्य की खराब सेहत भी आपको, अपना खर्च करने पर मजबूर कर सकती है। प्रेम संबंधों की बात करें तो, इस सप्ताह प्रेमी और वैवाहिक जातक अपने साथी के समक्ष, अपने दिल की हर भावना को स्पष्ट रूप से रखने में सफल होंगे।

5. सिंह (Leo) : इस पूरे सप्ताह आपका मन सबसे अधिक धर्म-कर्म के कार्यों में लगेगा, जिससे आप कई धार्मिक गतिविधियों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे। इससे आपके उत्साह में वृद्धि तो होगी, साथ ही समाज में भी आपको प्रतिष्ठा मिलेगी। आप अपने बेहतर स्वभाव से दूसरों को प्रभावित करने में सफल होंगे। हालांकि इसका सकारात्मक असर आपके निजी जीवन और कार्य क्षेत्र पर भी पड़ सकता है। बावजूद इसके आपको इस पर अपना कुछ धन भी खर्च करना होगा, परंतु इससे आपको भरपूर संतुष्टि की प्राप्ति होगी। प्रेम संबंधों के लिहाज से, इस अवधि के दौरान आप अपने प्रियतम के प्रति अधिक उदार और सुरक्षित दिखाई देंगे।

6. कन्या (Virgo) : जीवन का सुखद आनंद लेने के लिए, ये सप्ताह कन्या राशि के जातकों के लिए सबसे अधिक उत्तम रहेगा। क्योंकि उनका ध्यान इस पूरे ही समय केवल अपने लक्ष्य की ओर होगा, जिससे उन्हें सफलता और मुनाफ़े की प्राप्ति होगी। आर्थिक जीवन भी मजबूत होगा और आपको विभिन्न स्रोतों से धन कमाने के बहुत से अच्छे अवसर प्राप्त होंगे। कार्यक्षेत्र पर कोई महिला सहकर्मी आपका सहयोग करते हुए, आपको अच्छा लाभ देने की संभावना बनाएगी। हालांकि आपको अपने अनावश्यक के ख़र्चों पर, समय रहते ही लगाम लगाने की आवश्यकता होगी। अन्यथा स्वास्थ्य जीवन में कुछ परेशानी उत्पन्न हो सकती हैं।शादीशुदा जातकों को भी, इस समय शुभ फलों की प्राप्ति होती रहेगी।

7. तुला (Libra) : यह सप्ताह आपके लिए सामान्य से बेहतर ही रहने वाला है। क्योंकि इस दौरान आपके आर्थिक जीवन में सकारात्मक बदलाव आएँगे, जिससे आप अपने करियर पर अधिक केंद्रित दिखाई देंगे। कार्यक्षेत्र पर कई बड़ी व नई जिम्मेदारियां भी, आपको मिल सकती हैं। हालांकि बीच-बीच में शनि देव की दृष्टि, आपकी सफलता में बाधा उत्पन्न करेगी। परंतु आप हर समस्या से स्वयं ही निजात पाते हुए, अपनी मेहनत और लगन से आगे बढ़ने में सक्षम होंगे।प्रेम संबंधों की बात करें तो, प्रेमी जातकों के लिए ये समय उत्तम रहेगा। वहीं शादीशुदा जातकों को सप्ताह की शुरुआत में,कुछ परिस्थितियों से दो-चार होना पड़ सकता है।

8. वृश्चिक (Scorpio) : यह सप्ताह आपके परिवार में किसी मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन लेकर आएगा, जिससे घर का वातावरण भी सकारात्मक बनेगा। साथ ही आपको भी कार्य क्षेत्र पर उत्तम फलों की प्राप्ति होगी। व्यापारी जातकों के जीवन में भी नए अवसर मिलने की संभावना है। हालांकि आपको इस पूरे ही सप्ताह अपने गुप्त शत्रुओं से सावधान होने की सलाह दी जाती है, अन्यथा हानि संभव है। वो जातक जो अपने परिवार में विस्तार करने का सोच रहे थे, उन्हें भी यह सप्ताह सही दिशा दिखाने का कार्य करेगा। साथ ही ज़मीन, प्रॉपर्टी आदि में निवेश करने से वृश्चिक राशि के जातकों को उत्तम फल प्राप्त होने की संभावना बनेगी। प्रेम संबंधों की बात करें तो, प्रेम में पड़े जातकों के लिए यह समय सामान्य से बेहद अनुकूल रहने वाला है।

9. धनु (Saggitarius) : यह सप्ताह आपके जीवन में बहुत-सी ख़ुशियाँ लेकर आएगा, जिससे आपको अच्छा मुनाफ़ा प्राप्त होगा। इस दौरान पूर्व में किया गया हर निवेश भी, आपको दुगना मुनाफ़ा देने वाला है। हालांकि आपको स्वास्थ्य जीवन में कुछ परेशानियों से दो-चार होना पड़ सकता है। परंतु इसका प्रभाव आपके जीवन में सुधार ही लेकर आएगा, क्योंकि खराब स्वास्थ्य के चलते आप अपने रहन-सहन में सुधार करेंगे। जिसका आपको आगे चलकर अच्छा फल मिलेगा। कार्यक्षेत्र पर भी आप पहले से बेहतर करने में सफल होंगे, जिससे आपकी पदोन्नति संभव है। वहीं प्रेम संबंधों की बात करें तो, प्रेमी जातकों के लिए सप्ताह प्रतिकूल रहने वाला है।आपका अपने प्रेमी से विवाद संभव है।

10. मकर (Capricorn) : यह सप्ताह आपको अपने कार्यों के प्रति अधिक संगठित व्यवहार और व्यवहारिक बनाएगा, जिससे आपको भरपूर सफलता की प्राप्ति होगी। हालांकि आपको हर प्रकार के विवाद से खुद को दूर रखकर चलने की सलाह दी जाती है, अन्यथा आपकी छवि को नुकसान पहुंच सकता है। स्वास्थ्य हानि भी आपकी परेशानी बढ़ाने का कार्य करेगी। परंतु वैवाहिक जातकों को साथी का सहयोग मिलने से, अपनी हर बीमारी से निजात पाने में सफलता मिलेगी। निजी जीवन में रिश्तों में बीच-बीच में कुछ तनाव की स्थिति उत्पन्न हो सकती हैं, जिसको आपको समय रहते ही हल करने की सलाह दी जाती है।

11. कुंभ (Aquarius) : यह सप्ताह स्वास्थ्य जीवन के लिए, सबसे अधिक उत्तम रहने वाला है। क्योंकि इस दौरान आपको अपने किसी पुराने रोग से हमेशा के लिए छुटकारा मिलेगा। साथ ही आर्थिक जीवन में भी धन लाभ होने से आप अपने किसी पुराने कर्ज को चुकाने में सफल होंगे, जिससे आपको खुशी की अनुभूति होगी। हालांकि आपको दूसरों के साथ अपने रिश्तों में सुधार करते हुए, हर प्रकार के झगड़े और विवाद से भी खुद को दूर रखने की सलाह दी जाती है। तभी आप अपने सुख-सुविधाओं में वृद्धि करते हुए, लाभ हासिल करने में सफल होंगे। इससे आपकी पद-प्रतिष्ठा भी बढ़ेगी। हालांकि यह अवधि वैवाहिक जातकों का, अपने जीवन साथी से किसी कारणवश विवाद करा सकती है।

12. मीन (Pisces) : दंपति के लिए अगस्त का यह सप्ताह उत्तम रहेगा। इस दौरान कोई शुभ समाचार मिलने के योग बनेंगे। वहीं संतान पक्ष भी अपने कार्य क्षेत्र पर बेहतर प्रदर्शन करते हुए, आपको खुशी देगी। यह समय आपको अपनी कला में सुधार करने और उससे धन कमाने की ओर बढ़ाएगा, जिससे आपकी कार्य क्षमता में भी विकास होगा। हालांकि सेहत के लिहाज से समय थोड़ा प्रतिकूल ही रहने वाला है। वहीं प्रेमी जातकों के लिए भी, ये अवधि सामान्य से कम अच्छी रहेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here