जानिए इस सप्ताह किन राशियों की चमकेगी किस्मत?

इस सप्ताह का राशिफल, जाने कैसा रहेगा आपका सप्ताह (Weekly horoscope 10 august to 16 august) किन राशियों पर बनेगी कृपा।

0
953
Weekly Horoscope 2020
Weekly Horoscope 2020: जानिए इस सप्ताह किन राशियों की चमकेगी किस्मत

New Delhi: इस साप्ताहिक राशिफल (Weekly Horoscope 10 august to 16 august) में सभी 12 राशियों का भविष्यफल बताया जाता है। इस राशिफल को पढ़कर आप अपनी साप्ताहिक (Weekly Horoscope 2020) योजनाओं को सफल बनाने में कामयाब रहेंगे। राशिफल (Weekly Horoscope 2020) में आपके लिए नौकरी, व्यापार, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध, सेहत और दिन भर में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं का भविष्यफल होता है।

राम हमारे मन में बसे हैं, पीएम मोदी के संबोधन की 10 बड़ी बातें

1. मेष (Aries) : (Weekly Horoscope 2020) इस सप्ताह आप रिश्तों, खुद की मौज-मस्ती पर सबसे अधिक ध्यान केंद्रित करेंगे। व्यावसायिक मोर्चे पर पहले दिन आलस्य और सुस्ती रहेगी, लेकिन इसके बाद आप उत्साह के साथ आगे बढ़ेंगे। आपके शब्दों और वाणी में प्रभाव दिखेगा, इससे आप सप्ताह के बीच में अपने काम आसानी से बना सकेंगे। इस दौरान आप कमाई बढ़ाने के नए तरीकों के बारे में सोच सकते हैं। सप्ताह की शुरुआत में विद्यार्थियों को पढ़ाई को लेकर थोड़ा प्रतिकूल समय रहेगा, लेकिन दूसरे दिन से आप पढ़ाई के प्रति काफी गंभीर होंगे और ज्ञान में वृद्धि होने के कारण आप काफी उत्साह के साथ आगे बढ़ेंगे। आपके जीवनसाथी या प्रियजन का व्यक्तिगत मामलों में अच्छा सहयोग हो सकता है। इससे आपके बीच समर्पण की भावना बढ़ेगी।

2. वृष (Taurus) : सप्ताह की शुरुआत में आप अपनी अधिकांश शक्ति का उपयोग पेशेवर और वित्तीय मामलों को संतुलित करने के लिए करेंगे। आपको विभिन्न लाभ मिलने की भी संभावना है। नई प्रॉपर्टी खरीदने के लिए भी समय अनुकूल है। कोई नया उद्यम या नया व्यवसाय शुरू करने की योजना बना सकते हैं। विद्यार्थियों की बात करें तो पढ़ाई के प्रति उनमें अच्छा उत्साह देखने को मिलेगा। शुरुआत में आप थोड़े आलसी होंगे, लेकिन तीसरे दिन शाम से आप पढ़ाई के प्रति गंभीर हो जाएंगे। शुरुआती चरण बच्चों से संबंधित मामलों के लिए अच्छा है। यदि आपके जीवनसाथी की कुंडली में ग्रहों के प्रभाव अच्छे हैं, तो आपको संतानसुख मिल सकता है।

3. मिथुन (Gemini) : सप्ताह की शुरुआत में आप जीवन को काफी व्यापक दृष्टिकोण से देखेंगे। हर काम में आपको लोगों का साथ मिलेगा। प्रोफेशनल मोर्चे पर स्पष्ट तरीके से आप काफी सक्रिय होंगे। छोटी-मोटी तकलीफें या किसी भी तरह की गड़बड़ी आपको तनाव में नहीं डाल सकती है। जीवनसाथी के साथ क्वालिटी टाइम गुजार सकेंगे। अपने संबंधों को लेकर इस सप्ताह आप सकारात्मक रहेंगे। सप्ताह के बीच में आप भावनात्मक रूप से नाजुक स्थिति में आएंगे और इस कारण कभी-कभी गलत निर्णय ले सकते हैं। नौकरीपेशा लोगों को पदोन्नति या वेतन बढ़ोतरी के लाभ के साथ नई जिम्मेदारियां मिलने की संभावना बनेगी। सप्ताहांत में किसी के साथ विवाद हो सकता है, इसलिए थोड़ा संभलकर बात करें।

4. कर्क (Cancer) : इस सप्ताह (Weekly Horoscope 2020) आपका दूर रह रहे मित्रों या रिश्तेदारों के साथ कम्युनिकेशन बढ़ेगा, जिसका उद्देश्य पेशेवर मोर्चे पर अपनी स्थिति को मजबूत करना है। वर्तमान की समस्याओं का निराकरण होगा और रिश्तों की ज्यादा समझ होगी। नए उद्यम में सफलता मिलेगी और जीवन में संतोषजनक स्थिति बनेगी। इस सप्ताह आपकी आय में वृद्धि हो सकती है। पैतृक संपत्ति से संबंधित मुद्दों के समाधान की उम्मीद कर सकते हैं। पिता की ओर से आर्थिक लाभ भी होगा।

5. सिंह (Leo) : निजी जीवन और रिश्तों के लिए सप्ताह की शुरुआत बेहतर प्रतीत हो रही है। आप संबंधों में मौजूद समस्या के मूल कारणों की तलाश को लेकर काफी प्रयासरत होंगे, जो आपके लिए बेहतरीन कहा जा सकता है। पहले दिन दोपहर तक मन थोड़ा बेचैन हो सकता है, लेकिन फिर पूरा सप्ताह अच्छी तरह से व्यतीत करेंगे। इस सप्ताह ग्रहों की स्थितियों के कारण रिश्तों में भ्रम और असुरक्षा को दूर करना आसान होगा। इस सप्ताह स्वस्थ और निरोगी रहने के लिए अपने आहार में सलाद और फलों को शामिल करना चाहिए।

6. कन्या (Virgo) : सप्ताह की शुरुआत में आप कार्यस्थल पर टीमवर्क से टारगेट पूरा कर पाने की स्थिति में रहेंगे। जीवनसाथी या प्रियपात्र के साथ पहले दिन दोपहर तक संबंधों में निकटता रहेगी, लेकिन आपके बीच किसी बात को लेकर तकरार न हो, इसके लिए जीवनसाथी की बातों को भी महत्व दें। सप्ताह के मध्य में आपके मन की एकाग्रता कम रहने के कारण मन बेचैन होगा। निवेशकों को निवेश करने से पहले और महत्वपूर्ण दस्तावेजों पर हस्ताक्षर करते समय विशेष ध्यान रखना होगा। धार्मिक कार्यों का आयोजन होगा। तनाव की स्थिति में वाहन चलाते वक्त खास ध्यान रखें, क्योंकि दुर्घटना या चोट के योग हैं।

7. तुला (Libra) : सप्ताह की शुरुआत में नौकरीपेशा लोगों का अपने काम में उत्साह रहेगा। आप तेजी से कामकाज में आगे बढ़ेंगे। इस समय व्यापार में खासकर सरकारी टेंडर, रंग, फार्मा, मेडिकल और प्रिंटिंग आदि के कार्यों में प्रगति के अच्छे अवसर मिलेंगे। हालांकि स्वास्थ्य के मामले में इस सप्ताह बहुत ध्यान रखने की जरूरत है। सर्दी, सिर दर्द या जोड़ों में दर्द की आशंका रहेगी। आपको अनावश्यक बाहर घूमने से बचना चाहिए। नौकरीपेशा लोगों को कामकाज में सफलता मिलने से राहत मिलेगी। सप्ताह के अंत में स्फूर्ति और उत्साह का अनुभव करेंगे।

8. वृश्चिक (Scorpio) : इस सप्ताह नौकरी-धंधे में लाभ होगा। अधिकारियों का मार्गदर्शन और कृपा आपके लिए प्रगति का कारण बनेगी। नियमित आय में वृद्धि करने के लिए आप सक्रिय होंगे। अभी धन की आय अनिश्चित और सीमित होने से खर्च के लिए आपको योजनाबद्ध तरीके से आगे बढ़ना होगा। सप्ताह के पहले दिन प्रेम संबंधों को लेकर भी आप व्याकुल रहेंगे। हालांकि इस सप्ताह आप परिवार को समय दे पाएंगे। सप्ताह के मध्य में किसी भी कारण से भागदौड़ ज्यादा रहेगी। सप्ताह के आखिरी में विवाहित अपने जीवनसाथी के साथ उत्तम समय बीता सकेंगे।

9. धनु (Saggitarius) : इस सप्ताह नौकरी-धंधे में लाभ होगा। अधिकारियों का मार्गदर्शन और कृपा आपके लिए प्रगति का कारण बनेगी। नियमित आय में वृद्धि करने के लिए आप सक्रिय होंगे। अभी धन की आय अनिश्चित और सीमित होने से खर्च के लिए आपको योजनाबद्ध तरीके से आगे बढ़ना होगा। सप्ताह के पहले दिन प्रेम संबंधों को लेकर भी आप व्याकुल रहेंगे। हालांकि इस सप्ताह आप परिवार को समय दे पाएंगे। सप्ताह के मध्य में किसी भी कारण से भागदौड़ ज्यादा रहेगी। सप्ताह के आखिरी में विवाहित अपने जीवनसाथी के साथ उत्तम समय बीता सकेंगे।

10. मकर (Capricorn) : इस सप्ताह की शुरुआत में दोस्तों या घर के सदस्यों के साथ अच्छा समय गुजारेंगे। आर्थिक लाभ के योग हैं। इस कारण आपका मन ताजगी का अनुभव करेगा। नए कार्य करने को लेकर आप तत्पर होंगे। आपके साथ काम करने वाले दोस्तों, सहकर्मियों या नौकरों के साथ आपके संबंध बेहतर रहेंगे। साथ मिलकर नए लक्ष्य निर्धारित करेंगे और उसे हासिल कर सकेंगे।प्रियजनों और दोस्तों दोनों को आपके स्नेह और साथ की जरूरत होगी। जीवनसाथी के साथ भी बेहतर समय बिता सकेंगे। प्रेम जीवन में आपको धैर्य रखना होगा।

11. कुंभ (Aquarius) : इस सप्ताह किया दीर्घकालिक निवेश आपके लिए फायदेमंद रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलने की संभावना है। आपको लाभ के अवसर मिलेंगे, लेकिन इसे परखने की शक्ति खुद ही विकसित करनी होगी। नौकरी और व्यवसाय में सप्ताह की शुरुआत में आसानी से काम बन जाएंगे। अधिकारियों की ओर से आपको प्रोत्साहन मिलेगा। इस सप्ताह प्रियपात्र से मुलाकात होगी, इससे मन में प्रसन्नता का अनुभव होगा। सप्ताह के आखिरी में आप मनोरंजन की ओर बढ़ेंगे। आपकी कल्पनाशक्ति भी रंग लाएगी। जीवनसाथी के साथ कोई पुराना विवाद दूर होगा। परिजनों और दोस्तों के साथ सप्ताह का आखिरी चरण उत्साह और खुशी से बीतेगा।

12. मीन (Pisces) : सप्ताह की शुरुआत में आप कॅरियर की नई प्लानिंग बनाने में व्यस्त रहेंगे। कमाई के नए मार्ग तलाशेंगे। आप नए लोगों के साथ मुलाकात कर सकते हैं। व्यापार बढ़ाने के लिए किसी मीटिंग में शामिल हो सकते हैं। कार्यस्थल पर सहकर्मी आपके लिए मददगार होंगे। कार्य में सफलता और यश की प्राप्ति होगी। विरोधी और शत्रु अपनी चाल में असफल होंगे। इस समय में आप कमाई के साथ-साथ निवेश और आर्थिक भविष्य को सुरक्षित रखने की ओर ध्यान देंगे। प्रोफेशनल लाइफ के साथ-साथ परिवार को केन्द्र में रखेंगे। यह कहा जा सकता है कि आप एक संतुलित सप्ताह व्यतीत कर सकते हैं। प्रेम संबंधों में इगो छोड़ने की सलाह है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here