Weekly Horoscope 3 to 8 August: जानें अपनी राशि के अनुसार कैसा रहेगा आपका सप्ताह?

इस सप्ताह का राशिफल, जाने कैसा रहेगा आपका सप्ताह (Weekly horoscope 3 august to 8 august) किन राशियों पर बनेगी कृपा।

0
867
Weekly Horoscope
Weekly Horoscope 3 to 8 August: जानें अपनी राशि के अनुसार कैसा रहेगा आपका सप्ताह?

New Delhi: इस साप्ताहिक राशिफल (Weekly Horoscope 3 august to 8 august) में सभी 12 राशियों का भविष्यफल बताया जाता है। इस राशिफल को पढ़कर आप अपनी साप्ताहिक (Weekly Horoscope) योजनाओं को सफल बनाने में कामयाब रहेंगे। राशिफल (Weekly Horoscope) में आपके लिए नौकरी, व्यापार, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध, सेहत और दिन भर में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं का भविष्यफल होता है।

Rakshabandhan 2020: सावन के अंतिम सोमवार के दिन मनाया जाएगा रक्षाबंधन

1. मेष (Aries) : आप सपनों की दुनिया में रहना पसंद करते हैं। वैसे इसमें कोई बुराई भी नहीं है, लेकिन जल्द ही आप वास्तविकता की धरातल पर खुद को पाने वाले हैं। इसलिए बेहतर होगा कि आप उससे पहले ही सपनों की दुनिया से निकलकर वास्तविकता की जमीन पर कदमताल करें। ऐसा भी नहीं है कि यहां आपको हैरत में डालने वाला कुछ दिखने वाला है। हो सकता है कि वास्तविकता की इस जमीन पर आपको अपने लिए सपनों की दुनिया से भी ज्यादा अच्छा कुछ दिखाई दे। साथ ही इस सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी, पर स्वास्थ्य का ख्याल रखें। ठंडी चीजों से परहेज करें। भगवान शिव की आराधना करें।

2. वृष (Taurus) : आप लाभ के मकसद से चलते हैं और किसी भी काम को करने से पहले उसमें अपना लाभ पहले ढूंढते हैं। वाकई अगर ऐसा है, तो अपनी इस बात पर कायम रहिए और अब उस काम में पूरी तरह से लग जाएं, जिसको करने के बारे में आप लंबे समय से सोचते आ रहे हैं। हां, हालांकि शुरुआत में आपको कई तरह की मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा। एक वक्त तो ऐसा भी आएगा जब आप उस काम को छोडने पर मजबूर हो जाएंगे, लेकिन ऐसा न होने दें या ये समझ लें कि यही आपकी परीक्षा होगी। आपकी आर्थिक स्थिति में थोड़ा उतार-चढ़ाव आ सकता है। माथे पर केसर का तिलक लगाएं, भगवान विष्णु की पूजा करें।

3. मिथुन (Gemini) : आप नेचर से काफी रोमांटिक और लाजवाब हैं, लेकिन इस हफ्ते आपके स्वभाव में आध्यात्मिक तौर पर थोड़ा बदलाव आ सकता है। आपका मन धार्मिक कार्यों में ज्यादा लगेगा। ऐसे में आपके पार्टनर को आपसे दूरी का एहसास होगा। आपको इस स्थिति में दोनों तरफ बराबर सामंजस्य बैठाना होगा। बच्चों के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा। बच्चों की ओर से कुछ अच्छी खबर मिल सकती है। साथ ही इस सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी, आप खुद को इमोशनली भी मजबूत रखेंगे। कोई छोटा सा आर्थिक नुकसान भी हो सकता है। उसको कंट्रोल में रखने के लिए गाय को चारा दें और भगवान बुद्ध की आराधना करें।

4. कर्क (Cancer) : इस हफ्ते आपका दिमाग अलग-अलग दिशाओं में चलेगा। आप कई तरह की अनरियालिस्टिक स्कीम्स में भी इन्वॉल्व हो सकते हैं। इन स्कीम्स को लेकर आपको एहतियात बरतना होगा। कुल मिलाकर किसी भी नई स्कीम या काम को लेकर आप दांव खेलने या रिस्क लेने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं, लेकिन आपको बता दें कि ये आपके लिए बड़ा रिस्क हो सकता है। इसलिए बहुत ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है। साथ ही साथ धन सम्बन्धी मामलों के लिए भी समय पूरी तरह से अनुकूल है। छोटी-मोटी यात्रा का भी योग है, पर इस दौरान स्वास्थ्य व हाईजीन का पूरा ख्याल रखें। हनुमान जी की आराधना करें।

5. सिंह (Leo) : ये हफ्ता आपके लिए प्रगति का सप्ताह होगा। यहां एक ध्यान रखने वाली बात ये होगी कि प्रगति भी आपको तभी मिलेगी, जब आप खुद को मिले किसी काम को दिल से करेंगे, जिसमें आपकी मेहनत की भी आवश्यकता होगी। इस मेहनत के दौरान सबकुछ अच्छा होगा, बस आपको अपने स्ट्रेस लेवल को कंट्रोल में रखना होगा। आप सभी चैलेंजेस को एक्सेप्ट करेंगे। वैसे इस दौरान आप खासे उत्साह से भरे हुए हैं। ये उत्साह आपकी मेहनत को सफल बनाने में आपके बहुत काम आएगा, बस आपको अपनी आर्थिक स्थिति कंट्रोल में रखनी होगी। भगवान गणेश की आराधना करें।

6. कन्या (Virgo) : इस हफ्ते आप किसी ऐसे शख्स के प्यार में पड़ सकते हैं, जिससे आप हाल ही में मिले होंगे। उसके प्यार में पड़कर आप उसके साथ शादी तक के बारे में सोच सकते हैं और अगर ऐसा फैसला लेने के लिए बात बनती नजर आए, तो ये भविष्य के नजरिए से भी आपके लिए अच्छा होगा। आप और आपका पार्टनर एकदूसरे के लिए काफी हेल्पफुल होंगे। आप दोनों ही अपने-अपने स्तर पर एकदूसरे को आजादी देने के पक्ष में होंगे। यही वजह है कि आप दोनों के विचार एक-दूसरे से मेल खाएंगे। इसके अलावा इस सप्ताह आर्थिक स्थिति थोड़ी बैलेंस्ड रखे। भगवान शिव पर अपना विश्वास बनाए रखें।

7. तुला (Libra) : आपके एक्सपेंशन के लिए ये काफी अच्छा समय है। थोड़ी सी देखभाल और संयम के साथ आप इस पीरियड में बड़ा बदलाव कर सकते हैं। प्रोफेशनली ये मौका आपके लिए बड़ी कामयाबी लाने वाला है। आप निरंतर विकास के पथ पर अग्रसर होंगे और काफी उपयोगी कॉन्टेक्ट्स भी बनेंगे। वैवाहिक संबंधों के लिए भी ये काफी अच्छा समय रहेगा। बच्चों के स्वास्थ्य में सकारात्मक परिवर्तन देखने को मिलेंगे। साथ ही साथ अपनी आर्थिक स्थिति को भी आप बैलेंस कर लेंगे और आप अपनी आय-व्यय को अच्छे से मैनेज करेंगे। हनुमान जी की उपासना करें। सभी बिगड़े कार्य बनते नजर आएंगे।

8. वृश्चिक (Scorpio) : इस हफ्ते आपकी किस्मत आपके साथ है। आप अभी तक खुद को मिली चीजों से पूरी तरह से संतुष्ट हैं, पर इस दौरान छोटी-मोटी टेंशंस भी आपको परेशान कर सकती हैं। ये टेंशन आपकी हेल्थ से जुड़ी हो सकती है। इसका एक कारण वो डिसिप्लिन भी हो सकता है, जिसको आप दिल से इस हफ्ते फॉलो करना चाहते हैं। इसलिए डिसिप्लिन को फॉलो करना बहुत अच्छी बात है, लेकिन उसमें इतना न उतरें कि आपको हेल्थ से जुड़ी प्रॉब्लम्स होने लगे। इस सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। शिव जी की आराधना करें। ओम नम: शिवाय का जाप करें। सेहत में भी सुधार आएगा।

9. धनु (Saggitarius) : इस हफ्ते आप अपने किसी बिजनेस एसोसिएट या कलीग के साथ रोमांटिक हो सकते हैं। इसके अलावा सभी घरेलू व कार्यक्षेत्र से जुड़ी समस्याओं को सुलझाने का ये सबसे सही समय है। अगर किसी मुकदमेबाजी से जूझ रहे हैं, तो काफी हद तक उम्मीद है कि इस हफ्ते उसका फैसला आपके हक में होगा। इसके अलावा पुरानी चिकित्सा समस्याओं का समाधान भी मिलेगा और अगर कोई ऐसी समस्या है जिसका कोई इलाज ही संभव नहीं है, तो उसको लेकर भी आपके साथ कोई बड़ा और सकारात्मक बदलाव हो सकता है। भगवान शिव की आराधना करें। कोई भी नया कार्य शुरू कर सकते हैं।

10. मकर (Capricorn) : इस हफ्ते आप कामयाबी का बीजारोपण करने वाले हैं। कुल मिलाकर आपकी सफलता का सफर अब यहां से शुरू होने वाला है। इस राह पर आपको छोटी-मोटी कई तरह की मुश्किलें मिलेंगी, लेकिन आपको उनसे घबराना नहीं है। बल्कि उन्हें इग्नोर कर देंगे, तो वो आपके रास्ते की बाधा नहीं बनेंगे। वैसे आप तो कई तरह के कॉम्प्रोमाइज भी करने को तैयार हैं, लेकिन ध्यान रखें कि इस कॉम्प्रोमाइज में आपको कोई बड़ा घाटा न हो जाए। साथ ही साथ आपकी आर्थिक स्थिति भी मजबूत रहेगी। भगवान श्री गणेश की आराधना करें। सब मंगल ही मंगल होगा।

11. कुंभ (Aquarius) : इस हफ्ते आपका ज्यादा से ज्यादा समय खरीददारी में बीतेगा। आपने अपना घर बनवाने का फैसला कर लिया है, ताकि अपनी जिंदगी को पॉजिटिव वाइब्स के साथ सींच सकें। इसके लिए अपने नए घर में होम डेकोरेशन के तौर पर आप वास्तु या फेंग शुई का भी पूरा-पूरा इस्तेमाल करेंगे। इस घर को आप अपनी और परिवार की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए बनवाएंगे। इसके अलावा आप जिंदगी में नई शुरुआत सेे काफी खुश फील करेंगे। मार्केटिंग से जुड़े कामों में आपकी दिलचस्पी बढ़ेगी, सफलता भी अवश्य प्राप्त होगी। भगवान श्री गणेश जी की आराधना करें। उनका ध्यान करें।

12. मीन (Pisces) : इस हफ्ते आप अपनी बीते समय गुजरी खुशियों के बारे में गहराई से उतरकर सोचेंगे। स्कूल फ्रेंड्स और पुराने कलीग्स से भी मुलाकात होगी। कुल मिलाकर ये समय सोशल नेटवर्किंग से जुडऩे का होगा। फिर चाहें वो सोशल मीडिया के जरिए हो या फिर आम मेलजोल के जरिए। परिवार के साथ अच्छा समय बीतेगा। आपको छोटे बच्चों के साथ वक्त बिताना बहुत अच्छा लगता है और इस समय आप खुद को खुश करने के लिए ऐसा ही करेंगे। इससे आपको तो खुशी मिलेगी ही, साथ ही उन बच्चों को भी काफी खुशी मिलेगी। मां लक्ष्मी की आराधना करें, वह आप पर कृपा जरूर करेंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here