साप्ताहिक राशिफल 29 नवंबर से 5 दिसंबर 2020

इस सप्ताह का राशिफल, जाने कैसा रहेगा आपका सप्ताह (Weekly Horoscope 29 November to 5 December) किन राशियों पर बनेगी कृपा।

0
324
Saptahik Rashifal
साप्ताहिक राशिफल 29 नवंबर से 5 दिसंबर 2020

New Delhi: इस साप्ताहिक राशिफल (Weekly Horoscope 29 November to 5 December) में सभी 12 राशियों का भविष्यफल बताया जाता है। इस राशिफल को पढ़कर आप अपनी साप्ताहिक (Saptahik Rashifal) योजनाओं को सफल बनाने में कामयाब रहेंगे। राशिफल (Weekly Horoscope) में आपके लिए नौकरी, व्यापार, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध, सेहत और दिन भर में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं का भविष्यफल होता है।

चंद्रग्रहण के दौरान खानें से बचे, इन बातों का रखें ख्याल

1. मेष (Aries) : इस सप्ताह आपकी धार्मिक कार्यों में रुचि रहेगी। यह हफ्ता आपके लिए मिला जुला रहेगा। हफ्ते के शुरूआत में आर्थिक दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। सप्ताह के आखिरी (Saptahik Rashifal) दिनों में धन लाभ होने की संभावना है।ये सप्ताह आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे, पर अति उत्साही होने से बचें। नौकरीपेशा को काम का दबाव ज्यादा रहेगा। कैरियर से जुड़े काम पूरे होंगे। विरोधियों से सावधान रहें। और किसी विवाद का हिस्सा न बनें।

2. वृष (Taurus) : इस सप्ताह आपकी महत्वाकांक्षाओं में वृद्धि होगी, पर अपनी भावनाओं को वश में रखें। ऑफिस में इस हफ्ते किसी सहयोगी से विवाद की आशंका हो सकती है। आपको कोई खुशखबरी मिलेगी। किसी धार्मिक स्थान पर जाना हो सकता है। इस हफ्ते किसी से विवाद हो सकता है। बुजुर्गों का ख्याल रखें। बाहर का खाने-पीने खाने से सावधान रहे।

3. मिथुन (Gemini) : इस सप्ताह आपकी दाम्पत्य सुख में वृद्धि होगी। इस हफ्ते आपको जरूरी कामों के लिए कई बार यात्रा पर जाना पड़ सकता है। घर में धार्मिक कार्य होंगे। किसी मित्र के सहयोग से संपत्ति में निवेश होगा। विवाहित रिश्तेदारों के यहां कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं। नौकरी में कार्यक्षेत्र में परिवर्तन की संभावना बन रही है। इस हफ्ते परिवार के सदस्यों का सहयोग बना रहेगा।

4. कर्क (Cancer) : इस सप्ताह युवाओं को कामयाबी मिलेगी। कैरियर आगे बढ़ेगा। परिवार में इस हफ्ते धार्मिक कार्य होंगे और साथ ही किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर जा सकते हैं। भाइयों के सहयोग से कारोबार का विस्तार होगा। काम का दबाव इस हफ्ते कम रहेगा। आप काफी सकारात्मक महसूस करेंगे। मित्रों और रिश्तेदारों से मुलाकात हो सकती है। खानपान और सेहत का का ध्यान रखें।

5. सिंह (Leo) : इस सप्ताह (Saptahik Rashifal) आपकी आर्थिक समस्या दूर होने की संभावना है। मानसिक शांति रहेगी। माता से धन की प्राप्ति हो सकती है। आपके व्यवहार से लोग प्रभावित रहेंगे। आपका कामकाज जोर पकड़ेगा। विरोधियों के चलते आपको नुकसान की आशंका है। किसी रिश्तेदार से मतभेद भी हो सकता है। किसी रुके हुए धन की प्राप्ति हो सकती है। अपनी दिनचर्या में परिवर्तन लाने का प्रयास करें।

6. कन्या (Virgo) : यह सप्ताह आपके लिए खुशनुमा साबित होगा। धार्मिक संगीत के प्रति रुझान बढ़ेगा। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर यात्रा पर जा सकते है। स्पताह के अंत में थोड़ा स्वभाव में चिड़चिड़ापन हो सकता है। इसलिए बहस करने से बचें। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा। कार्यक्षेत्र में परिवर्तन तथा विस्तार होगा। परिवार के साथ घूमने का प्लान बना सकते हैं।

इस दिन लगेगा साल का आखिरी चंद्र ग्रहण, इन राशियों पर पड़ेगा गहरा प्रभाव

7. तुला (Libra) : इस सप्ताह आपकी मन असंतुष्ट हो सकता है। वस्त्रों आदि पर खर्चों में वृद्धि हो सकती है। । कारोबारियों को लेनदेन करते समय काफी सतर्करता बरतनी होगी। नौकरी में स्थान परिवर्तन के योग बन रहे हैं। माता का सहयोग मिलेगा। संचित धन कम हो सकता है। जीवनसाथी को स्वास्थ्य विकार रहेंगे। शैक्षिक कार्यों के सुखद नतीजे मिलेंगे। आपको इस हफ्ते रूकी हुई रकम मिलेगी। नया काम आपको लाभ पहुंचाएगा। बोलचाल के दौरान सावधान रहें। इस हफ्ते बुजुर्गों को सेहत से जुड़ी दिक्कत हो सकती है।

8. वृश्चिक (Scorpio) : इस सप्ताह आपकी भावनाओं को वश में रखें। विरोधियों से बच कर रहें। किसी मित्र से भी मतभेद हो सकता है। कारोबार को आगे बढ़ाने की योजना बनाएंगे। आप इस सप्ताह यात्रा पर जा सकते है। धर्म-कर्म से जुड़े कार्यों में हिस्सा लें। स्वास्थ्य को लेकर चिंतित हो सकते हैं। इसलिए खान-पान का ध्यान रखें।

9. धनु (Saggitarius) : यह हफ्ता आपके लिए शानदार रहेगा।। पारिवारिक समस्या बढ़ सकती है। कारोबार के सिलसिले में यात्राएं अधिक होंगी। यात्राएं लाभप्रद रहेंगी। निवेश से अच्छा खासा फायदा होने की उम्मीद है। जरूरी कार्य पूरे होने की संभावना है। आपके मान-सम्मान में बढ़ोतरी होगी। बच्चों के साथ घूमने का प्लान बन सकता है।

10. मकर (Capricorn) : यह सप्ताह आपके आत्मविश्वास से पूर्ण रहेंगे, पर साथ ही आलस्य भी हो सकता है। पारिवारिक और दफ्तर की जिम्मेदारियों को पूरा करने के कारण काफी थकान महसूस कर सकते हैं। संतान से सुखद समाचार मिल सकता है। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा। कार्यभार में वृद्धि संभव। आय भी बढ़ेगी। जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा। उधार की रकम वापस मिलेगी। धन लाभ होने की संभावना है।

11. कुंभ (Aquarius) : इस हफ्ते आपको कई खुशखबरी मिलेगी। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी अध्ययन के प्रति रुझान रहेगा। सामाजिक कार्यों से मान-सम्मान में वृद्धि होगी। नौकरी में यात्रा पर जाना पड़ सकता है। इस दौरान अपनी सेहक का ख्याल रखें। धार्मिक कार्यों में मन लगेगा। किसी जरूरतमंद की मदद करेंगे। आप इस हफ्ते परिवार के साथ घूमने भी जा सकते हैं।

12. मीन (Pisces) : इस सप्ताह (Saptahik Rashifal) स्वभाव में चिड़चिड़ापन हो सकता है। परिवार का सहयोग मिलेगा। परिवार में हंसी-खुशी का माहौल रहेगा। यह हफ्ता आपको अपने स्वास्थ्य के चलते परेशानी झेलनी पड़ सकती है। परिवार के किसी सदस्य से मतभेद हो सकते हैं। कारोबारियों को इस हफ्ते अच्छा खासा लाभ होने की संभावना है। किसी मित्र के सहयोग से नौकरी के मौके मिल सकते हैं।वाहन सुख में वृद्धि होगी। संतान से सुखद समाचार मिल सकते हैं।

राशिफल से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Astrology News In Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here