Saptahik Rashifal: राशिनुसार जानिए इस सप्ताह क्या कहते हैं आपके सितारे

इस सप्ताह का राशिफल, जाने कैसा रहेगा आपका सप्ताह (Weekly horoscope 5 to 11 october) किन राशियों पर बनेगी कृपा।

0
167
Saptahik Rashifal
राशिनुसार जानिए इस सप्ताह क्या कहते हैं आपके सितारे

New Delhi: इस साप्ताहिक राशिफल (Weekly Horoscope 5 to 11 October) में सभी 12 राशियों का भविष्यफल बताया जाता है। इस राशिफल को पढ़कर आप अपनी साप्ताहिक (Saptahik Rashifal) योजनाओं को सफल बनाने में कामयाब रहेंगे। राशिफल (Weekly Horoscope) में आपके लिए नौकरी, व्यापार, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध, सेहत और दिन भर में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं का भविष्यफल होता है।

ये भी पढ़ें- क्या सर्दी-खांसी है कोरोना के लक्षण? जानिए शोध की जुबानी

1. मेष (Aries) : इस सप्ताह अपने करियर और कारोबार में विशेष ध्यान देने की जरूरत रहेगी। सप्ताह की शुरुआत में कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। इस दौरान आपको अपने क्रोध पर पूरा नियंत्रण रखना होगा। बुद्धि विवेक का प्रयोग करके आप होने वाले नुकसान से बच सकते हैं। परिवार में होने वाले मतभेदों को सुलझाने के लिए आपको किसी वरिष्ठ व्यक्ति की मदद लेनी पड़ेगी। सप्ताह के मध्य कहीं जाकर स्थिति आपके अनुकूल हो पाएगी। दांपत्य जीवन हो या प्रेम सबंध, दूसरे पक्ष की भावनाओं की अनदेखी न करें।

2. वृष (Taurus) : इस सप्ताह आप आलस्य को छोड़कर आत्मनिर्भर बनने का प्रयास करें, तभी आप आने वाले समय में सफलता प्राप्त कर सकेंगे। सप्ताह के मध्य में व्यापारियों को कारोबार बढ़ाने के अवसर प्राप्त होंगे। हालांकि प्रापर्टी, कंस्ट्रक्शन, इंटीरियर के काम से जुड़े लोगों को कुछ उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है। इस सप्ताह परिवार के वरिष्ठ सदस्यों की सेहत का विशेष ख्याल रखना होगा। सप्ताह के अंत में परिवार के साथ बेहतर समय व्यतीत करेंगे।

3. मिथुन (Gemini) : सप्ताह की शुरुआत में किसी परिजन या मित्र के चलते बेकार के कामों में समय व्यर्थ होगा। आमदनी कम और खर्च के चलते मन चिंतित रहेगा। नौकरीपेशा लोगों को भी काम के दबाव के चलते कुछ उलझनें रहेंगी। हालांकि सप्ताह के मध्य में किसी वरिष्ठ अधिकारी की मदद से बात बन जाएगी। मनचाही जगह पर तबादला मिल सकता है। कोर्ट-कचहरी से जुड़े मामलों में सफलता मिलेगी। सप्ताह के अंत में छोटी यात्रा संभव है। यात्रा के दौरान अपनी सेहत और सामान दोनों का विशेष ख्याल रखें।

4. कर्क (Cancer) : इस सप्ताह बेरोजगार जातकों के नौकरी का सपना पूरा हो सकता है। कारोबार से जुड़े लोगों को बकाया राशि मिल सकती है। नौकरीपेशा लोगों का समय सामान्य रहेगा। आर्थिक समस्याएं दूर होने के कारण घर में खुशी का माहौल रहेगा। दांपत्य जीवन में भी अनबन की स्थिति रहेगी। किसी भी जगह धन निवेश करने से पहले किसी विशेषज्ञ या हितैषी से सलाह जरूर ले लें। इस कोरोना काल में सेहत संबंधी परेशानियों को बिल्कुल न इग्नोर करें अन्यथा लेने के देने पड़ सकते हैं। नियमित रूप से अपना चेकअप करवाए।

5. सिंह (Leo) : इस सप्ताह विदेश से जुड़े कारोबार करने वालों की किस्मत चमक सकती है। नये अनुबंध प्राप्त होंगे। व्यापार में भी आशा के अनुरूप लाभ होगा। घर-परिवार के किसी सदस्य की मदद करके मन को संतोष मिलेगा। किसी पुराने मित्र से मुलाकात भी संभव है। छोटी-मोटी दिक्कतों को छोड़कर सेहत सामान्य रहेगी। न सिर्फ तन से बल्कि मन से भी आप बेहतर महसूस करेंगे। सप्ताह के अंत में आकस्मिक खर्चों का दबाव बढ़ेगा। इस दौरान किसी जोखिम भरे काम में हाथ न डालें, अन्यथा नुकसान झेलना पड़ सकता है।

6. कन्या (Virgo) : इस सप्ताह आपको अपने कार्यों में मन मुताबिक सफलता प्राप्त होगी। कार्यक्षेत्र में लोग आपके काम की तारीफ करेंगे। इस कोरोना काल में भी आपको विभिन्न स्रोतों से धन अर्जित करने के अवसर मिलेंगे। इस पूरे सप्ताह समय के प्रबंधन का ख्याल रखने की जरूरत रहेगी। यदि कोई नया काम शुरु करना चाह रहे हैं तो अपने मित्रों की सलाह जरूर ले लें। सेहत की दृष्टि से आपको अपनी आंखों से जुड़ी परेशानी को टाले नहीं। सप्ताह के अंत में परिजनों संग आसपास की यात्रा पर निकल सकते हैं।

7. तुला (Libra) : इस सप्ताह दूसरों के दिखावे या दबाव से बचकर अपने काम पर पूरा फोकस करें नहीं तो आपकी मेहनत बेकार जा सकती है। कार्यक्षेत्र में भी आपको बहुत सावधानी के साथ काम करना होगा अन्यथा विरोधी आपको नुकसान पहुंचा सकते हैं। दांपत्य जीवन में मिठास लाने के लिए जीवनसाथी की भावनाओं का आदर करें और उसे पूरा समय दें। सुख-सुविधाओं पर अत्यधिक खर्च हो सकता है। जीवनसाथी के साथ अच्छा समय व्यतीत करने का मौका मिलेगा।

8. वृश्चिक (Scorpio) : इस सप्ताह आपको करिअर और कारोबार में सकारात्मक वातारण देखने को मिलेगा। व्यापारियों को कारोबार बढ़ाने के अवसर प्राप्त होंगे। बेरोजगार लोगों की नौकरी की मुराद पूरी हो सकती है। परीक्षा-प्रतियोगिता की तैयारी में जुटे लोगों को बड़ी खुशखबरी मिल सकती है। किसी भी चीज की अति के चलते परेशानी झेलनी पड़ सकती है। सप्ताह के अंत में बच्चों के साथ आस-पास कहीं घूमने-फिरने का प्रोग्राम बन सकता है। दांपत्य जीवन भी सुखद रहेगा।

9. धनु (Saggitarius) : किसी भी कार्य को खूब सोच-विचार कर करें। जल्दबाजी के चक्कर में बना-बनाया काम बिगड़ सकता है। करियर हो या फिर कारोबार समय का प्रबंधन जरूरी रहेगा। सप्ताह के मध्य में किसी मित्र की मदद से अटके काम पूरे होंगे। उधार दिया धन वापस मिलेगा। बैंक, फाइनेंससे जुड़े लोगों को विशेष लाभ होगा। आर्थिक स्थिति सुधरने से घर में खुशी का महौल रहेगा। सप्ताह के अंत में घर में पूजापाठ या शुभ कार्य संपन्न होंगे।

10. मकर (Capricorn) : इस सप्ताह अवसरों का लाभ उठाने से बिल्कुल न चूकें। अपनी मेहनत और लगन के माध्यम से ही सफलता और लाभ प्राप्त कर पाएंगे। सप्ताह के मध्य में अचानक से कुछेक झमेले आ सकते हैं, जिसके चलते मन थोड़ा खिन्न रहेगा। इस दौरान कारोबार में किसी तरह का रिस्क न उठाएं। पिता या भाई से किसी बात को लेकर मतभेद हो सकता है। इस सप्ताह आपको काम के साथ-साथ अपनी सेहत का पूरा ख्याल रखना होगा। वाहन धीरे चलाएं और नशे से दूर रहें। चोट लगने की आशंका है। जीवनसाथी के प्रति पूरी तरह से ईमानदार रहें

11. कुंभ (Aquarius) : आपकी पहले से चली आ रही किसी बड़ी समस्या का समाधान इस सप्ताह के अंत तक निकल आयेगा। यदि आपको धन या लोगों की ताकत मिलती है तो आप उसका दुरुपयोग करने से बचें और इस दौरान लोगों से तालमेल बिठाकर लाभ उठाने का प्रयास करें। सप्ताह की शुरुआत में परिवार के साथ क्वालिटी टाइम बिताएंगे। कारोबार में पिता या किसी वरिष्ठ की सलाह को नजरंदाज न करें, अन्यथा बाद में पछताना पड़ सकता है। सेहत संबंधी परेशानियों की बिल्कुल अनदेखी न करें।

12. मीन (Pisces) : इस सप्ताह आपको जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेगा। ससुराल पक्ष की मदद से किसी बड़ी समस्या का समाधान निकल सकता है। व्यवसाय में मित्र की मदद से कोई बड़ी डील हो सकती है। युवाओं के लिए समय अनुकूल रहेगा। संतान पक्ष से कोई सुखद समाचार मिल सकता है। किसी को बहुत सोच-समझकर ही धन उधार दें। निजी संस्थाओं में कार्यरत लोगों के अतिरिक्त जिम्मेदारी मिलने के कारण व्यस्तता बढ़ जाएगी। अपनी क्षमता के अनुसार ही कार्य करें अन्यथा सेहत बिगड़ सकती है।


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें और Twitter पर फॉलो करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here