Saptahik Rashifal: जानें कैसा रहेगा आपका ये सप्ताह?

इस सप्ताह का राशिफल, जाने कैसा रहेगा आपका सप्ताह (Weekly horoscope 24 august to 30 august) किन राशियों पर बनेगी कृपा।

0
720
Saptahik Rashifal
जानें कैसा रहेगा आपका ये सप्ताह?

New Delhi: इस साप्ताहिक राशिफल (Weekly Horoscope 23 august to 30 august) में सभी 12 राशियों का भविष्यफल बताया जाता है। इस राशिफल को पढ़कर आप अपनी साप्ताहिक (Saptahik Rashifal) योजनाओं को सफल बनाने में कामयाब रहेंगे। राशिफल (Saptahik Rashifal) में आपके लिए नौकरी, व्यापार, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध, सेहत और दिन भर में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं का भविष्यफल होता है।

कोरोना महामारी के चलते इस तरह चल रही है गणेश चतुर्थी की तैयारी

1. मेष (Aries) : इस सप्ताह किसी भी प्रकार की हीन भावना को अपने भीतर न आने दें। वहीं कताम के समय भी नकारात्मक सोच आपकी प्रगति में बाधक बन सकती है इसलिए साकारात्मक रहना होगा और अपनी क्षमतओं को बढ़ाते हुए आगे बढ़ाना चाहिए। वहीं अगर आप लोन लेने का विचार बना रहें हैं तो वर्तमान स्थिति को देखते हुए इससे बचे। अपना हेल्थ में ध्यान देना बेहद जरूरी है। वही तेल का भोजन करने में परहेज करें। मां पक्ष की ओर से कोई शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है। परिवार में किसी के खराब स्वास्थ्य को लेकर चिंता रहेगी।

2. वृष (Taurus) : यह सप्ताह आपको आगे बढ़ने और जीवन का भरपूर आनंद उठाने का अवसर प्राप्त हो सकता है। कर्मक्षेत्र की बात करें तो जो लोग प्रोमोशन के लिए प्रयास कर रहे है उनको मेहनत पर फोकस करना चाहिए। टेनरी और चमड़े से जुड़े कारोबारियों को लाभ मिलने की संभावना है। युवा वर्ग अपनी रचनात्मकता का सर्वश्रेष्ठ उपयोग कर सकेंगे। स्वास्थ्य की दृष्टि से बीमारी न होते हुए भी बीमारी होने की शंका आपको काफी परेशान कर सकती है। परिवार में किसी बात को लेकर अपनों से आपसी मनमुटाव हो सकता है।

3. मिथुन (Gemini) : जल्दबाजी में कोई भी फैसला न लें, वहीं दूसरी ओर यदि धन पर्याप्त मात्रा में हो तो बीमा पॉलिसी में निवेश करना फायदेमंद हो सकता है। ऑफिस में मिटिंग का दौर चलेगा जिसमें अपनी बातों को मुखरता से कहने का अवसर भी मिलेगा। थोक का व्यापार करने वालों की आय में बढ़ोत्तरी होने की संभावना है, साथ ही व्यापार के सिलसिले में यात्रा भी करनी पड़ सकती है। सेहत में जिन लोगों को अक्सर कमर दर्द रहता है, उन्हें आज इस समस्या का सामना करना पड़ सकता है।

4. कर्क (Cancer) : क्रोध जीवन में बड़ी समस्या खड़ी कर सकता है, इसलिए छोटी-छोटी बातों पर गुस्सा करना ठीक नहीं है। घर और ऑफिस सभी जगह प्रेम और सौहार्दपूर्ण वातावरण बना कर रखना सही रहेगा। व्यापारियों को परिश्रम के मुताबिक फल न मिल रहा हो, तो वर्तमान समय में धैर्य का परिचय दें, चिंतित न हों, भविष्य में स्थितियां सुखद हो जाएंगी। विद्यार्थियों को पिछले दिनों बनाई गई विषय सुची से पढ़ना ज्यादा बेहतर रहेगा। हेल्थ में मौसम का बदलाव स्वास्थ्य पर नकारात्मक प्रभाव डाल सकता है, इसलिए सर्द गर्म की स्थिति से बचें।

5. सिंह (Leo) : इस सप्ताह ऑफिशियल कामों को तेजी से करने का अभ्यास करना फायदेमंद साबित होगा। हैण्डलूम से संबंधित कारोबार करने वालों को छोटे-मोटे मुनाफे हाथ लग सकते हैं। युवाओं का सारा समय सोशल मिडिया में जा सकता है, अनावश्यक रूप से इसका प्रयोग करने से बचें। सेहत में जिन लोगों को डायबटीज की प्रॉब्लम है उनको अपने खान-पान में सतर्कता बरतनी चाहिए। घर से संबंधित अधिक खर्चों पर अंकुश लगाना चाहिए, साथ ही गैर नियोजित खर्चों को स्थगित करने में ही भलाई है।

6. कन्या (Virgo) : बीती बातों को लेकर थोड़े परेशान हो सकते हैं, लेकिन सप्ताह के अंत तक स्थितियां सामान्य हो सकती है। नौकरी पेशे से जुड़े लोगों को जन्म स्थान से अन्य जगह स्थानांतरण की संभावनाएं बन रही है। लोहें का कारोबार करने वालों को अधिक माल डंप नहीं करना चाहिए, अन्यथा माल फंस सकता है। विद्यार्थी वर्ग कठिन विषयों को बदलने की सोच रहें है तो एक बार और विचार अवश्य कर लें। स्वास्थ्य की दृष्टि से देखे तो आज भी महिलाओं को कार्य करते समय सावधानी रखनी होगी, क्योंकि ग्रहीय स्थिति चोट लगाने वाली बनी हुई है।

7. तुला (Libra) : अगर काम बनते-बनते बिगड़ रहें हों तो परेशान न हो, सही समय के आते ही स्थितियां ठीक होती नजर आएगी। कर्मक्षेत्र में चल रहे प्रयास सफलता की ओर ले जाएंगे, वहीं जीवनसाथी यदि जॉब करने की इच्छुक है तो उन्हें इस ओर सफलता मिलने की संभावना दिखाई दे रही है। व्यापारियों को कानूनी पचड़ो से दूर रहना सही रहेगा हेल्थ की बात करें तो जिनको उच्च रक्तचाप की समस्या है उनको तनाव लेने बचना होगा, अन्यथा रक्तचाप बढ़ सकता है। परिवार में धार्मिक कार्यक्रम की संभावनाएं बढ़ सकती हैं।

8. वृश्चिक (Scorpio) : ज्यादा न सोचते हुए आशावादी की भांति काम प्रारम्भ करिए गणपति जी आपके साथ हैं। नौकरी पेशा से जुड़े लोगों को अपने कार्यों को सही समय पर खत्म करना व उसकी समीक्षा दोनों बातों पर नजर रखनी होगी। रद्दी खरीदने व बेचने से संबंधित कारोबार करने वाले व्यापारियों को लाभ प्राप्त हो सकता है। वहीं दूसरी ओर आर्थिक निवेश करने के लिए प्लानिंग कर सकते हैं। सेहत में गिरकर या वाहन से चोट लगने की आशंका दिख रही है इसलिए अतिरिक्त सावधानी बरतें। परिवार में मनोरंजन करने का अवसर प्राप्त हो सकते हैं।

9. धनु (Saggitarius) : मान प्रतिष्ठा बनाएं रखने के लिए समाजिक कार्यों में सहयोग देना होगा। कार्य समय पर पूरा करें, वहीं उच्चधिकारियों से किसी बात को लेकर विवाद होने की आशंका बनी हुई है। व्यापारी वर्ग नई डील के लिए यदि योजना बना रहे हैं तो वर्तमान समय में रुक जाना ही उत्तम रहेगा। युवा वर्ग गलत आदतों व संगति से दूर रहें, प्रतियोगिता में यदि हिस्सा लेने का विचार है तो किसी जानकार व्यक्ति से मार्गदर्शन लेना चाहिए। हेल्थ में कार्य का अधिक बोझ होने के कारण मानसिक तनाव रहेगा इसलिए योग व मेडिटेशन का सहारा ले।

10. मकर (Capricorn) : यह सप्ताह उन तनावों से छुट्टी मिलेगी जिसकी वजह से आप काफी दिन से परेशान चल रहे हैं, वहीं दूसरी ओर तनाव कम होते ही सकारात्मक ऊर्जा को महसूस करेंगे। ऑफिस में फाईल व दस्तावेज संभालने में लापरवाही, नौकरी को खतरे में डाल सकती है। व्यापारियों के दिमाग में अचानक कोई विचार आएगा जो के नए मार्ग खोजने में आपका सहायक बनेगा। जो छात्र इंजीनियरिंग सेक्टर में है उनको अपनी पढ़ाई पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है। स्वास्थ्य सामान्य रहने वाला है।

11. कुंभ (Aquarius) : यह सप्ताह स्वभाव में सहजता बनाकर रखना अति आवश्यक है, क्योंकि कभी-कभी अधिक प्रैक्टिल होना भी संबंधों को खराब कर सकता है। ऑफिशियल कार्यों के लिए सप्ताह सामान्य रहने वाला है, चल रहे कार्यों को ही वरीयता दें। व्यापारी वर्ग डील पक्की करते समय उसकी जांच-पड़ताल अवश्य कर लें अन्यथा भविष्य में आपको आर्थिक नुकसान उठाना पड़ सकता है। सेहत की बात करें तो ओवर इटिंग से बचना होगा, अन्यथा पेट का दर्द आपको परेशान कर सकता है। परिवार में एक दूसरे से नोक-झोंक हो सकती।

12. मीन (Pisces) : आपकी उदारता व भावुकता भरे स्वभाव से लोग प्रभावित होंगे। ऑफिस में आप तनाव ग्रस्त या अतिरिक्त थकावाट महसूस करेंगे लेकिन ध्यान रहे कार्य में कोई कोताही नहीं बरतनी होगी। जो व्यापारी इंपोर्ट एक्स पोर्ट का कार्य करते हैं,उनके कार्यों में गति पकड़ने की संभावना दिखाई दे रही है। विद्यार्थी वर्ग पढ़ाई पर ध्यान दें, क्योंकि ग्रहों की नाकारत्मक स्थितयां आपका रिजल्ट खराब कर सकती है। हेल्थ में नींद न आने की वजह से थकान व चिड़चिड़ाहट महसूस करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here