Saptahik Rashifal 7 to 13 September: कर्क राशि वालों की आर्थिक स्थिति रहेगी मजबूत, जानें सभी राशियों का हाल

इस सप्ताह का राशिफल, जाने कैसा रहेगा आपका सप्ताह (Weekly horoscope 07 to 13 september) किन राशियों पर बनेगी कृपा।

0
188
Saptahik Rashifal
Saptahik Rahifal 7 to 13 September: कर्क राशि वालों की आर्थिक स्थिति रहेगी मजबूत, जानें सभी राशियों का हाल

New Delhi: इस साप्ताहिक राशिफल (Weekly Horoscope 7 to 13 September) में सभी 12 राशियों का भविष्यफल बताया जाता है। इस राशिफल को पढ़कर आप अपनी साप्ताहिक (Saptahik Rashifal) योजनाओं को सफल बनाने में कामयाब रहेंगे। राशिफल (Saptahik Rashifal) में आपके लिए नौकरी, व्यापार, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध, सेहत और दिन भर में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं का भविष्यफल होता है।

देश में Covaxin का दूसरा ट्रायल होगा शुरू, पहले फेज को मिली मंजूरी

1. मेष (Aries) : इस सप्ताह आपको काम के नए अवसर प्राप्त होंगे और काम में आ रही मुश्किलों के हल मिलेंगे। आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी। जिस वजह से आप शांति का अनुभव करेंगे, लेकिन काम को एक साथ करने की कोशिश में आपकी एनर्जी काफी खर्च होगी, उस वजह से आपका स्ट्रेस बढ़ा रहेगा। सप्ताह के मध्य में आपको कई अन्य मुद्दों से जूझना होगा। स्वास्थ्य सम्बन्धी परेशानी भी आ सकती हैं। अपनी सेहत का ध्यान रखें, आराम करें और जल्दबाजी में कोई डिसीजन न लें।

2. वृष (Taurus) : यह सप्ताह (Saptahik Rahifal) कुछ नए समाचार मिलने की सम्भावना है। हो सकता है कि आपको काम में उन्नति मिले। जिससे आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी और आप बहुत पॉजिटिव रहेंगे। सप्ताह के अंत में कुछ नए इन्वेस्टमेंट के बारे में भी आप सोच सकते हैं। लेकिन ध्यान रहे कि बिना सोचे समझे कोई इन्वेस्टमेंट ना करें। व्यर्थ के उलझनों में फंस सकते हैं, उस दौरान अपने गुस्से पर कंट्रोल रखें। शिवजी की आराधना करें, आपके लिए हितकारी रहेगा।

3. मिथुन (Gemini) : इस हफ्ते आप काफी पैसे भी कमाएंगे और काफी खर्चे भी करेंगे। आप जीवन में निरंतर बढ़ रहे हैं। आपको काफी काम करना होगा, लेकिन जैसे ही सप्ताह का अंत होगा भावनाएं आपके निर्णयों पर हावी हो जाएंगी। जिस वजह से आप नकारात्मक हो सकते हैं। लेकिन आप अपना संयम ना खोए और ना ही किसी काम में रिस्क लेने से डरें। आप कुछ समय के लिए खुद को अकेला महसूस कर सकते हैं। अंतत: आपके जीवन में अच्छा समय आया है, जिसमें कुछ शुभ कार्य भी होंगे। अपनी सेहत का ध्यान रखें।

4. कर्क (Cancer) : इस सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी। आपकी यात्रा के भी योग बन सकते हैं। धन सम्बन्धी मामलों के लिए समय अनुकूल रहेगा। आपको पहले किए हुए काम के रिजल्ट भी प्राप्त होंगे। जल्दबाजी में कोई डिसीजन न लें और अपनी वाणी पर थोड़ा सा नियंत्रण रखें। कामकाज में थोड़ा उतार चढ़ाव आ सकता है, लेकिन आप उसको मैनेज कर लेंगे। जीवनसाथी के साथ संबंध मजबूत होंगे। जो आपको आगे बढऩे की प्रेरणा देगा।

5. सिंह (Leo) : परिवार और दोस्तों का आपको सहयोग मिलेगा और वो इस बात को समझेंगे कि आप किस दौर से गुजर रहे हैं। सबने आपका संघर्ष देखा है और अब सभी चाहते हैं कि आपको कामयाबी मिले। आप काम को शेयर करने की कोशिश करें और दूसरों पर विश्वास करें। अपनी बेहतरीन कुशलताओं के लिए आपको सम्मान मिलेगा। परिवार के साथ कई आनंददायक पल आप बिताएंगे। आपके खर्च बढ़ सकते हैं, इसलिए खर्चों पर थोड़ा नियंत्रण रखें। इस हफ्ते (Saptahik Rahifal) आप स्वयं को स्थापित करेंगे। जीवन के प्रति आपका रवैया अनुशासनपूर्ण और सुनियोजित है। शिवजी की आराधना करें, आपके लिए शुभ होगा।

6. कन्या (Virgo) : इस सप्ताह आपका ध्यान रचनात्मकता और लोगों के साथ आपके समीकरण से हटकर आर्थिक मामलों पर केंद्रित होगा, जैसे- आपकी आय, टैक्स, किराया, महत्वपूर्ण कागजातों और चेक पर हस्ताक्षर आदि। संयुक्त-आर्थिक मामलों, ऋण, निधि, कमाया हुए धन, खर्चों और अतिरिक्त खर्चों के लिए यह समय महत्वपूर्ण होगा। स्वास्थ्य के प्रति सावधानी बरतें। सप्ताह के अंत तक काम के सिलसिले में मीटिंग और ट्रेवल भी हो सकती है, जो आपके लिए फायदेमंद रहेगा।

7. तुला (Libra) : यह सप्ताह आप अपने लक्ष्यों को पाने के लिए आप किसी भी हद तक जाने को तैयार रहेंगे। हालांकि कामकाज में उतार-चढ़ाव आ सकता है। धन सम्बन्धी मामलों के लिए समय अनुकूल नहीं है। इस दौरान अपने ऊपर विश्वास बनाए रखें। आप मेहनत करके चीजों को बैलेंस कर लेंगे अपनी सेहत का भी खास ध्यान रखें। पानी के पास वाली जगह पर यात्रा करना पढ़ सकता है। भगवान शिवजी की आराधना करें, आपके लिए हितकारी रहेगा।

8. वृश्चिक (Scorpio) : इस सप्ताह (Saptahik Rahifal) आपके मन में सफलता प्राप्त करने का लालच बना रहेगा, लेकिन आप इसके लिए शीघ्रता ना दिखाएं, धीमी गति से अपने लक्ष्य को प्राप्त करने की कोशिश करें। कोई भी नया काम शुरू करने का उचित समय नहीं है, उसके लिए थोड़ा सब्र रखें। जल्दबाजी का कोई इन्वेस्टमेंट न करें। साझेदारी और आपसी प्रगति की भावना के साथ दूसरों के साथ काम करें। यह समय संबंधों की मजबूती, वैवाहिक साझेदारी, स्नेह और प्यार का है। आपके परिवार में किसी नए सदस्य का आगमन हो सकता है और घरेलू वातावरण आनंदमय रहेगा जो जीवन को नई दिशा देंगे। हनुमानजी की आराधना करें, शुभ होगा।

9. धनु (Saggitarius) : आप कार्यक्षेत्र में प्रगति करेंगे, लेकिन अपने अहं से जुड़े मुद्दों के कारण आप अपने सहयोगियों के साथ संतुलन नहीं बना पाएंगे। आप मूल्यवान ऊर्जा से भरे हुए हैं, लेकिन वो आपकी अहं की अनावश्यक अभिव्यक्ति में खो चुकी है। अच्छा होगा कि आप कुछ समय का विश्राम लें। दोस्तों और उत्साहवर्धक गतिविधियों के लिए समय निकालें। धन सम्बन्धी मामलों के लिए समय अनुकूल रहेगा, आपको काम के नए अवसर मिलेंगे। जैसे-जैसे यह हफ्ता आगे बढ़ेगा आप स्वयं को काम में व्यस्त कर लेंगे।

10. मकर (Capricorn) : आप बड़े सपने देखेंगे, जो जिंदगी के दायरों से कहीं बड़े होंगे। आप कुछ बड़ा करने के बारे में सोच रहे है, लेकिन आप समझ नहीं पा रहे है कि शुरुआत कहां से करें तो उसको बैलेंस करने की बहुत जरूरत है। फिजिकली थोड़ा सा शरीर को आराम दें, मैडिटेशन करें, यह आपके कार्यक्षेत्र में चल रही प्रॉब्लम को दूर करने में मददगार साबित होगा। सप्ताह के अंत में आप आर्थिक स्थिति को लेकर थोड़ा परेशान रहेंगे, जिसका असर आपकी सेहत पर भी पड़ सकता है, लेकिन आप ज्यादा उसके बारे में न सोचें।

11. कुंभ (Aquarius) : आप ऐसे मुद्दों का समाधान तलाशेंगे, जो असंभव प्रतीत हो रहे थे। परिवार और दोस्तों के साथ आपको खुशहाल पल बिताने का मौका भी मिलेगा। यह हफ्ता कई मामलों में काफी मिला-जुला रहेगा। स्वयं को साबित करने का एक दुर्लभ अवसर आपके सामने आया है। न सिर्फ आप अच्छी तरह काम करेंगे, बल्कि व्यक्तिगत जीवन के लिए भी समय निकालेंगे। धन सम्बन्धी मामलों के लिए समय अच्छा है, आप नए इन्वेस्टमेंट करने के बारे में सोचेंगे। आप नए लोगों से भी मिल सकते हैं।

12. मीन (Pisces) : इस हफ्ते आप कंप्यूटर, मेल-मिलाप, संचार और संपर्क आदि में व्यस्त रहेंगे। इस हफ्ते आप यात्रा पर भी जा सकते हैं और नए लोगों से बातचीत करने में दिलचस्पी दिखा सकते हैं। आपका मिजाज खुशनुमा रहेगा, लेकिन इसी के साथ कुछ मुद्दे ऐसे होंगे जिन्हें अभी भी सुलझाने की जरूरत है। इस हफ्ते के कई चरण हैं और जैसे-जैसे यह खत्म होगा आप अधिक समृद्ध और बुद्धिमान बनकर उभरेंगे। आने वाला समय आपके लिए इससे भी अच्छा होगा। आपको जॉब में उन्नति मिल सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here